Prayagraj: गंगा-यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर, संगम नगरी में सड़क पर हो रहा अंतिम संस्कार

0
32


हाइलाइट्स

अंतिम संस्कार वाली जगह पर भरा पानी
सड़कों पर किया जा रहा अंतिम संस्कार

रिपोर्ट: योगेश मिश्रा

प्रयागराज। जैसे-जैसे गंगा और यमुना नदी का जलस्तर बढ़ रहा है वैसे-वैसे लोगों की समस्याएं भी बढ़ती जा रही हैं. क्षेत्र में रहने वाले लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और वहां से लोग पलायन करना भी शुरू कर चुके हैं. साथ ही साथ प्रयागराज में अंतिम संस्कार करने के लिए भी अब जगह नहीं बची है. लोग मजबूरन सड़क पर अंतिम संस्कार कर रहे हैं.

न्यूज़ 18 लोकल की टीम प्रयागराज के शास्त्री ब्रिज पहुंची, जहां अंतिम संस्कार करने वाले घाट पर गंगा और यमुना नदी का पानी भर गया है. जिसकी वजह से लोग सड़क पर ही अंतिम संस्कार कर रहे हैं. बताते चलें इस घाट पर प्रयागराज के स्थानीय लोग ही नहीं बल्कि दूर-दूर से लोग अंतिम संस्कार करने आते हैं. जिनका कहना है कि जल स्तर बढ़ने के बाद अंतिम संस्कार का घाट पूरी तरह से डूब गया है.

घाट पर लकड़ी के विक्रेता मुकेश ने बताया कि जल स्तर बढ़ने के बाद वह लोग सड़क पर ही अंतिम संस्कार करवाते हैं. लगातार जिस तरह से जलस्तर बढ़ रहा है आने वाले समय में अंतिम संस्कार करने की जगह को भी बदलना पड़ेगा. मुकेश ने बताया कि जल स्तर बढ़ने के बाद काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

स्थानीय लोगों को भी हो रही दिक्कत
वहीं स्थानीय लोगों की अगर बात की जाए तो उन्हें भी काफी समस्याएं होती हैं. लोग जल स्तर बढ़ने के बाद यहां से पलायन कर जाते हैं. वहीं अंतिम संस्कार सड़क पर होने की वजह से आवागमन के मार्ग में भी अवरोध उत्पन्न होता है. लोगों का कहना है कि हम बस भगवान से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द ये बढ़ा हुआ जलस्तर घट जाए जिससे जिंदगी सामान्य रूप से चलने लगे.

Tags: Prayagraj, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here