President Election: वाराणसी के एक शख्स ने भी पेश की दावेदारी, नामांकन के लिए बैलगाड़ी से दिल्ली हुआ रवाना

0
8


वाराणसी. राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए ने जहां द्रोपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है. इस बीच वाराणसी से भी एक शख्स ने इस पद के लिए अपनी निर्दलीय दावेदारी पेश की है. इनका नाम विनोद कुमार यादव है, जो कि चंदौली के रहने वाले हैं. इनका दावा है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनके पास पर्याप्त समर्थन है और उसी समर्थन के साथ वो 25 जून को दिल्ली में अपना नामांकन करेंगे.

बता दें कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव का मतदान होना है. इसके लिए 29 जून को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है, जिसके लिए चंदौली के रहने वाले विनोद कुमार यादव गुरुवार को वाराणसी से बैलगाड़ी पर अपनी यात्रा शुरू की. उन्होंने गौदोलिया स्थित मंदिर में नंदी की पूजा करने के साथ ही चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो गए. विनोद का दावा है कि वो विधायक से लेकर सांसद, प्रधान, ग्राम पंचायत समेत कुल नौ चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि उन्हें हर चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन अब वो राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए इनकी दावेदारी में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन विनोद ने गुरुवार जिस प्रकार वाराणसी में अपना जुलूस निकाला है, वो जरूर चर्चा का विषय बना हुआ है. विनोद यादव ने कहा कि वह राष्ट्रपति का चुनाव इसलिए लड़ रहे हैं, क्योंकि देश में कई समस्याएं हैं. चाहे वह किसानों की समस्या हो या फिर छात्राओं की.

Tags: UP latest news, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here