President Ram Nath Kovind will be on a five day visit to Shimla from 16 September nodark

0
22


शिमला. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के शिमला दौरे से पहले राष्ट्रपति निवास रिट्रीट (Rashtrapati Niwas Retreat) के तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने से हड़कंप मच गया है. इनमें राष्ट्रपति निवास रिट्रीट का मैनेजर और दो कर्मचारी शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों को कोविड केयर सेंटर मशोबरा शिफ्ट कर दिया है. बता दें कि प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व स्वर्णिम जयंती वर्ष पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पांच दिवसीय दौरे पर शिमला आ रहे हैं जिसको लेकर सरकार सभी तरह की सावधानी बरत रही है.

सरकार के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ड्यूटी में तैनात और जहां पर राष्ट्रपति ठहरेंगे उन सभी कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. इसके अलावा रिट्रीट कर्मचारियों समेत पीटर हॉफ और विधानसभा कर्मचारियों के टेस्ट किए जा रहे हैं.

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 17 सितंबर को होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र को सुबह 11 बजे संबोधित करेंगे और इसके लिए 16 सितंबर को वह शिमला पहुंचेंगे. उधर, रिट्रीट के तीन कर्मियों के कोरोना संक्रमित आने के बाद हड़कंप मच गया है. राष्ट्रपति दौरे को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोई लापरवाही बरतना नहीं चाह रहा है.

रिट्रीट में कार्यरत 45 कर्मचारियों के लिए थे सैंपल
इस कारण राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में कार्यरत 45 कर्मचारियों के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के आरटीपीसीआर सैंपल लिए थे. इनमें 42 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जबकि तीन पॉजिटिव आए हैं. ये सभी कर्मी ए सिमटोमैटिक हैं. स्वास्थ्य विभाग राज्य अतिथि गृह पीटर हॉफ में कार्यरत कर्मचारियों के भी कोरोना सैंपल लेगा. पीटर हॉफ में काम करने वाले सभी कर्मियों की संख्या तीन सौ के करीब हैं. इसके अलावा विधानसभा कर्मचारियों के भी कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इसी रिट्रीट में रुकेंगे.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि राष्ट्रपति के दौरे को लेकर स्वास्थ्य संबंधी सभी एहतियात बरती जा रही हैं जिसमें ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारियों और रिट्रीट से लेकर पीटर हॉफ और विधानसभा के कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि यदि किसी कर्मचारी में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उसे क्वारन्टीन किया जाएगा. स्वास्थ्य संबंधी किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है, लेकिन एहतियात के तौर पर सभी के टेस्ट किए जा रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here