President Ramnath Kovind Shimla Visit kenedy chowk to balouiganj road closed hpvk

0
41


शिमला. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शिमला दौरे को लेकर प्रशासन सभी तैयारियां मुकम्मल करने में जुटा है. राष्ट्रपति 16 से 19 सितंबर तक शिमला प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वह शिमला के सिसिल होटल में ठहरेंगे. राष्ट्रपति के शिमला दौरे के मद्देनजर कैनेडी चौक से बालूगंज सड़क वाया चौड़ा मैदान पर आम वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगी.

ऐसे में वाहन चालकों को आवाजाही के लिए अब वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करना होगा. राष्ट्रपति के चौड़ा मैदान स्थित सिसिल होटल में ठहरने के चलते सुरक्षा के मद्देनजर इस सड़क को आम वाहनों के लिए बन्द रखा जाएगा.

डीसी ने जारी किए आदेश

डीसी शिमला आदित्य नेगी ने इस सम्बंध में अधिसूचना जारी की है.अधिसूचना के मुताबिक इस क्षेत्र के लोगों को प्रमाण पत्र के साथ वाहन ले जाने की अनुमति रहेगी. आपात सेवाओं में लगे वाहनों और राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर संचालित वाहनों को आवाजाही में छूट रहेगी. बता दें कि राष्ट्रपति के दौरे में हुए बदलाव के बाद पुलिस व प्रशासन को सुरक्षा व अन्य प्रबंधों में तब्दीली करनी पड़ी है. राष्ट्रपति के रिट्रीट की बजाय सिसिल में ठहरने की वजह से अब राष्ट्रपति का हैलीकॉप्टर अनाडेल में उतरेगा. राष्ट्रपति का काफिला अनाडेल से सीधा सिसिल होटल जाएगा. राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर अब अनाडेल से लेकर होटल तक चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया गया है.

राष्ट्रपति 16 से 19 सितंबर तक शिमला प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वह शिमला के सिसिल होटल में ठहरेंगे.

जवानों ने संभाली सुरक्षा

पुलिस के जवानों ने दो दिन पहले ही सुरक्षा का जिम्मा भी संभाल लिया है.सेना, पुलिस, सीआईडी के जवानों सहित 1500 के करीब जवानों को राष्ट्रपति के सुरक्षा घेरे में तैनात किए गए है. राष्ट्रपति की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.राष्ट्रपति के दौरे के लिए शिमला शहर को पूरी तरह सील कर दिया गया है.चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है.पुलिस के अलावा सेना के जवान भी तैनात किए गए हैं.सीआईडी सहित सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here