Prince Paswan filed anticipatory bail petition in Rouse Avenue Court NODBK

0
18


नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद प्रिंस पासवान (MP Prince Paswan) ने बलात्कार मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली की एक अदालत का रूख किया है. कहा जा रहा है कि प्रिंस पासवान ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में अग्रिम जमानत याचिका दायर (Anticipatory Bail Petition) की है. वहीं, राउज एवेन्यू कोर्ट बुधवार को इस मामले में सुनवाई कर सकती है.

वहीं, प्रिंस पासवान पर लगे कथित रेप के मामले में उनके वकील नीतेश राणा ने कहा है कि पीड़िता ने जो भी आरोप लगाए हैं, वह एक साजिश के तहत लगाए गए हैं. प्रिंस पासवान का इस मामले में कोई भी भूमिका नहीं है, क्योंकि कोर्ट के आदेश के मुताबिक इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस इस मामले में उन्हें जांच के लिए बुलाती है तो वे पूरी तरह से सहयोग करेंगे. उनके मुवक्किल को न्यायालय पर पूरा भरोसा है. लेकिन इस पूरे प्रकरण के पीछे बड़ी साजिश है.

सांसद पर चलेगा अब रेप का मुकदमा
बता दें कि युवती ने तीन महीने पहले ही दिल्ली पुलिस को प्रिंस राज पासवान के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था. हालांकि, प्रिंस राज ने भी इसी साल फरवरी महीने में युवती के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज कराया था. बता दें कि प्रिंस राज एलजेपी के संस्थापक अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं. एलजेपी (चिराग) गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के चचेरे भाई भी हैं. इसके साथ ही मोदी मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल पशुपति कुमार पारस के भतीजे भी हैं.

प्रिंस राज ने ट्वीट कर कही थी यह बात
गौरतलब है कि कुछ महीने पहले ही प्रिंस राज ने ट्वीट कर युवती के आरोप को खारिज किया था. प्रिंस राज ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘पता चला है कि एक लड़की मेरे खिलाफ मीडिया में बयान दे रही है और कई तरह की बात भी कह रही रही है. ऐसे किसी भी गलत बयानबाजी का मैं खंडन करता हूं. मुझ पर अनावश्यक रूप से दबाव बनाने के लिए खुले तौर पर झूठी और मनगढ़ंत कहानी गढ़ी जा रही हैं. इस तरह का प्रयास पहले भी वह लड़की और उसके मंगेतर के द्वारा किया जा चुका है.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here