Private Bus accident in Chamba five passengers injured hpvk– News18 Hindi

0
17


चंबा. हिमाचल प्रदेश के चंबा (Chamba) जिले में सड़क हादसों (Road Accident) के मामले थम नहीं रहे हैं. सड़कों की बदहाली के चलते लगातार हादसे हो रहे हैं. शनिवार को भी बस हादसा हुआ है. चंबा के तीसा-चरड़ा मार्ग पर एक निजी बस अनियंत्रित होकर पलट गई. शनिवार सुबह यह हादसा हुआ. हादसे में पांच लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि बस में 30 यात्री सवार थे. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. सिविल अस्पताल तीसा में उपचाराधीन 6 लोगों में से दो महिलाएं मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर की गई हैं.

कैसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार, निजी बस चरढ़ा से भंजराड़ू की तरफ जा रही थी और इस दौरान देहरोग में मझोगा के समीप अचानक अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई. गनीमत रही कि यात्रियों को चोटें ही आई हैं और किसकी मौत नहीं हुई है. घायलों को स्थानीय लोगों ने तीसा अस्पताल पहुंचाया. बताया जा रहा है गाड़ी का ड्राइवर साइड का मेन पट्टा टूटने से हादसा हुआ है. लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बहुत बड़ा हादसा होने से टल गया.

चंबा में सड़क हादसा.

बच गई 30 लोगों की जान

बताया जा रहा है बस पैरापिट से रुक गई, अन्‍यथा सीधे खाई में गिर सकती थी. सुबह के समय लोग अपने काम के लिए जा रहे थे। इस दौरान अचानक हादसा हो जाने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. आसपास के लोग अपना कामकाज छोड़कर दुर्घटना स्‍थल की ओर भागे व बचाव कार्य शुरू किया था. गौरतलब है कि पांच माह पहले चंबा में एक निजी बस भी हादसे का शिकार हुई थी. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी.

 विधानसभा उपाध्यक्ष ने जाना हाल

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने मझौगा ( देहरोग) के समीप निजी बस के सड़क में पलटने से घायल हुए लोगों का सिविल हस्पताल तीसा में कुशलक्षेम जाना. डॉ हंसराज ने घायलों की हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की. उन्होंने बताया कि उप मंडलीय प्रशासन द्वारा चार आंशिक रूप से घायल लोगों के लिए फौरी राहत के रूप में दो हजार रुपयों की राशि जबकि दो गंभीर रूप से घायल महिलाओं को दो हजार पांच सौ रुपए मौके पर प्रदान कर दी गई है. चार लोगों का उपचार सिविल हस्पताल तीसा और दो गंभीर रूप से घायल महिलाऐं धारो पत्नी दीन मोहम्मद व परगासू पत्नी भाग सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर किया गया है. हादसे में  काबली पुत्र ठाकुरू गांव कठवाड़ डाकघर वघेईगढ़, भाग सिंह पुत्र वदना गांव कंडोली डाकघर दियोला,  कमल कुमार पुत्र भीम सेन गांव व डाकघर रजेरा,  पारो पत्नी हरदेव गांव पुखरियाल डाकघर टिकरीगढ, धारो पत्नी दीन मोहम्मद गांव देहरोग डाकघर टिकरीगढ़ और परगासू पत्नी भाग सिंह गांव घईया डाकघर दियोला घायल हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here