PRSU pandit Ravi Shankar Shukla University Exam 2021 in blended mode question paper online on WhatsApp

0
13


रायपुर. छत्तीसगढ़ के पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी (PT. Ravi Shankar Shukla University ) की सभी परीक्षाएं ब्लेंडेड मोड में आयोजित की जाएगी. छात्रों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी (University Exam) द्वारा ये फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों के प्रदर्शन के बाद एक कमेटी बनाई गई थी. उस कमेटी की रिपोर्ट के बाद संकाय अध्यक्षों की बैठक रखी गई जिसमें फैसला लिया गया कि ब्लेंडेड मोड में ही परीक्षाएं निर्धारित तिथियों में ही होंगी. ब्लेंडड मोड में परीक्षार्थियों को ऑनलाइन क्वेश्चन पेपर उनके ई-मेल या WhatsApp पर भेजे जाएंगे और आंसरशीट को उसी दिन या परीक्षा के दूसरे दिन दोपहर 12 बजे से पहले परीक्षा केन्द्रों में जमा करना होगा.

क्वेश्चन पेपर के लिए विभिन्न संकाय विभागों द्वारा WhatsApp ग्रुप बनाया जाएगा. साथ ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी इसे अपलोड किया जाएगा. आंसर लिखकर जमा करने के लिए लगभग 24 घंटे का समय दिया गया है.  वहीं ऑफलाइन परीक्षा संबंधित दिए गए सारे आदेश रद्द कर दिए गए हैं.  लिखित उत्तर पुस्तिका को विश्वविद्यालय में जमा करने के बाद जांच के लिए कहीं और भेजा जाएगा. परीक्षा केंद्र से परीक्षार्थियों के लिए निर्धारित संख्या में उत्तर पुस्तिका का वितरण किया जाएगा. मार्किंग सिस्टम पहले की तरह ही होगा. इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है.

छात्रों को आंसरशीट लेने जाना होगा परीक्षा केंद्र

यूनिवर्सिटी (PT. Ravi Shankar Shukla University Exam 2021) से मिली जानकारी के मुताबिक, छात्रों को आंसरशीट लेने परीक्षा केन्द्रों में जाना होगा. यहां निर्धारित संख्या में उत्तरपुस्तिका का वितरण किया जाएगा. आंसरशीट के पहले पेज का फॉर्मेट भी वेबसाइट में प्रसारित होगा. आपको बता दें कि पहले पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षाएं ऑफलाइन ली जा रही थी, जबकि प्रदेश की बाकी यूनिवर्सिटीज़ में ऑनलाइन एग्जाम ही लिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Rajnandgaon: गहनों से भरा बैक ऑटो में छूटा, ईमानदार ड्राइवर सीधे लेकर पहुंचा पुलिस थाने 

ऐसे में रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी के छात्रों ने दोहरा मापदण्ड अपनाने को लेकर ऑफलाइन मोड में परीक्षा आयोजित कराने के लिए कुछ दिनों पहले यूनिवर्सिटी का घेराव कर प्रदर्शन किया था. इस दौरान बसों में भरकर हजारों की संख्या में छात्र यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन करने पहुंचे थे और छात्रों के प्रदर्शन के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन को अपना फैसला बदलना पड़ा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here