Punjab cm charanjit singh channi jaipur tour canceled ashok gehlot know political reason rjsr

0
21


जयपुर. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) जयपुर दौरा स्थगित हो गया है. चन्नी का आज जयपुर आने का कार्यक्रम था. इस दौरे के दौरान उनकी सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से मुलाकात प्रस्तावित थी. चन्नी के दौरे के रद्द होने के पीछे उत्तर प्रदेश क लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई घटना को कारण बताया जा रहा है. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. दूसरी तरफ सियासी हलकों में चर्चा यह भी है जिस रणनीति के तहत यहां चरणजीत सिंह चन्नी का जो कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था उसमें लखीमपुर खीरी की घटना के बाद भंग पड़ गया है. लखीमपुर खीरी में पार्टी की महासचिव प्रियंका के साथ हुये बर्ताव और वहां चल रहे घटनाक्रम के बीच अगर यहां भोज का कार्यक्रम होता तो इससे गलत मैसेज जाता. लिहाजा चन्नी का दौरे और भोज के कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि एआईसीसी ने दो दिन का प्रोग्राम दे दिया है. लखीमपुर खीरी में दुखद घटना हुई है. आठ किसान मारे गए हैं. उसे लेकर देशभर में आक्रोश है. उत्तर प्रदेश की प्रभारी महामंत्री प्रियंका गांधी को भी वहां पर डिटेन किया हुआ है. इसके साथ ही 5-6 अक्टूबर को एआईसीसी ने किसानों के साथ में एकजुटता दिखाने के लिए देशभर में धरने-प्रदर्शन का आह्वान किया है. इन परिस्थितियों में पंजाब सीएम का राजस्थान दौरा और उनके सम्मान में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित लंच का कार्यक्रम रद्द हो गया है. आपको बता दें कि चन्नी के दौरे को देखते हुये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज उनके सम्मान में दोपहर के भोजन का कार्यक्रम रखा था. भोज के इस कार्यक्रम में गहलोत सरकार के मंत्री-विधायक और जिला प्रमुखों को भी शामिल होना था.

Rajasthan assembly by-election: वल्लभनगर और धरियावाद में BJP-कांग्रेस के गले की फांस बन रही BTP-RLP

यह लगाये जा रहे हैं कयास
राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद के बीच चन्नी की जयपुर यात्रा और उनके सम्मान में भोज देकर सीएम अशोक गहलोत आलाकमान और पार्टी को एक अलग मैसेज देने का प्रयास कर रहे थे. इस सियासी भोज के जरिये वे पार्टी में खुद को मजबूत करने के साथ ही हाईकमान की इच्छा अनुरूप चलने वाले नेता की अपनी छवि को बरकरार रखना चाहते थे, लेकिन लखमीपुर खीरी की घटना के चलते ऐसा नहीं हो पाया.

Rajasthan assembly by-election: वल्लभनगर सीट पर शक्तावत परिवार में कांग्रेस का टिकट पाने की होड़

कांग्रेस ने निकाला पैदल मार्च
दूसरी तरफ लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में आज कांग्रेस की ओर से जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्री सर्किल से पीसीसी तक पैदल मार्च निकाला है. कांग्रेस के इस पैदल मार्च पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक डॉक्टर महेश जोशी और मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास तथा मंत्री भंवर सिंह भाटी समेत कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुये. सीएम अशोक गहलोत सीधे पीसीसी पहुंच रहे हैं. वहां सभा होगी और उसे सीएम अशोक गहलोत संबोधित करेंगे. इसके लिये पीसीसी के बाहर स्टेज तैयार किया गया है. सभा को देखते हुये भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

शाम को होगी गहलोत कैबिनेट की बैठक
इस सभा के बाद सीएम अशोक गहलोत आज कैबिनेट के साथ भी मीटिंग करेंगे. शाम 4 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. उसके बाद 4.15 मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. इसमें अहम मुद्दों पर चर्चा की जायेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here