R Ashwin David Warner Shreyas Iyer among 10 marquee set of players at IPL 2022 Mega Auction

0
155


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी हो हई है. बेंगलुरु में दो दिन तक चलने वाली नीलामी में कुल 590 खिलाड़ियों पर 10 फ्रेंचाइजियां बोली लगाएंगी. ऑक्शन में शामिल होने वाले 550 खिलाड़ियों में से 228 कैप्ड यानी अपने देश की तरफ से कम से कम एक मैच खेल चुके खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं, 335 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. वहीं, एसोसिएट देशों के 7 खिलाड़ी नीलामी में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

नीलामी में सबसे अधिक बेस प्राइस 2 करोड़ है और इस ब्रैकेट में सबसे अधिक 48 खिलाड़ियों ने खुद को रखा है. नीलामी में सबसे पहले जिन 10 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, उनमें आर अश्विन (R Ashwin), न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, क्विंटन डिकॉक, शिखऱ धवन (Shikhar dhawan), फाफ डुप्लेसी, श्रेयस अय्यर, कैगिसो रबाडा, मोहम्मद शमी और डेविड वॉर्नर शामिल हैं. यह पहले सेट में शामिल खिलाड़ी हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने खुद को सबसे अधिक 2 करोड़ की बेस प्राइस में रखा है.

इससे पहले, आईपीएल (IPL) के कुल 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें से आधे से कम खिलाड़ियों को ही 10 फ्रेंचाजियों की इच्छा के मुताबिक 590 खिलाड़ियों को ऑक्शन पूल में शामिल किया गया है. इस अंतिम सूची में 44 नए नाम शामिल हैं, जिन्हें फ्रेंचाइजी के अनुरोध पर नीलामी के लिए शामिल किया गया है. उन 44 में से एक इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर हैं, जिनके बारे में ईसीबी ने हाल ही में कहा था कि वह कोहनी की सर्जरी से उबरने के अंतिम चरण में हैं और जून में सभी क्रिकेट में वापसी की उनकी योजना है.

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 15 देश को मौका, 600 से कम खिलाड़ियों को मिली जगह

4 महीने में दूसरी बार सुपर ओवर में आमने-सामने हुई टीम, गेंद और बल्ले दोनों से एक ही खिलाड़ी भारी

फ्रेंचाइजियों को आईपीएल के सीईओ हेमांग अमीन की तरफ से भेजे गए ईमेल के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बताया कि आर्चर भी ऑक्शन लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन उन्होंने बताया कि ईसीबी ने यह साफ किया है कि आईपीएल 2022 में आर्चर शायद ही खेलें. ऐसे में अगर कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदती है तो उनके बाहर होने पर उसे रिप्लेसमेंट नहीं मिलेगा.

Tags: David warner, IPL, IPL Auction, R ashwin, Shikhar dhawan, Shreyas iyer



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here