R ashwin to miss west indies series rohit sharma fit to lead

0
96


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) को अगले महीने वेस्टइंडीज से तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण साउथ अफ्रीका के दौरे पर नहीं जा सके थे. वे सीरीज से वापसी करने को तैयार हैं. टीम को साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 1-2 से जबकि वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली थी. इस बीच वेस्टइंडीज सीरीज (India vs West Indies) शुरू होने से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार गेंदबाज सीरीज से बाहर हो गया है. मालूम हो कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में जबकि अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है. ऐसे में हर सीरीज कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए महत्वपूर्ण है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) चोट के कारण लगभग तीन हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्हें 5 साल बाद वनडे खेलने का मौका मिला था. लेकिन वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. वहीं टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2021) में उन्हें 4 साल बाद टी20 खेलने का मौका मिला था. टी20 में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. अश्विन की जगह बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका दिया जा सकता है. कुलदीप और युजवेंद्र चहल की जोड़ी काफी हिट रही थी. लेकिन बाद में कुलदीप टीम से बाहर हो गए थे.

रोहित की वापसी से टीम को फायदा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी से वनडे सीरीज में टीम को फायदा होगा. उनके नहीं रहने पर केएल राहुल (KL Rahul) और शिखर धवन ने ओपनिंग की थी. लेकिन राहुल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. वहीं धवन ने 3 में से 2 मैच में अर्धशतक लगाया था. राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम का मध्यक्रम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका था और कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस पर सवाल उठाए थे.

वनडे सीरीज का शेड्यूल

6 फरवरी: पहला वनडे, अहमदाबाद

9 फरवरी: दूसरा वनडे, अहमदाबाद

11 फरवरी: तीसरा वनडे, अहमदाबाद

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में फिर आया बॉल टेम्परिंग का मामला, अंपायर ने टीम को बिना खेले दे दिए रन, जीत भी मिली

टी20 सीरीज का शेड्यूल

16 फरवरी: पहला टी20, कोलकाता

18 फरवरी: दूसरा टी20, कोलकाता

20 फरवरी: तीसरा टी20, कोलकाता

Tags: Cricket news, India vs west indies, Kuldeep Yadav, R ashwin, Rohit sharma, Team india



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here