Rahul gandhi tweeted on cm yagi and said who hates what kind of yogi cm yogi replied to rahul on this nodelsp

0
29


लखनऊ. UP विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर सियासी सूरमा चुनाव के लिए तैयार होने लगे हैं. रैलियों और चुनावी कार्यक्रमों से पहले ट्विटर ही सियासी योद्धाओं के लिए अखाड़ा बना गया है. ट्विटर पर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. इसमें मंगलवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी कूद पड़े.

दरअसल, लगातार माफियाओं पर कार्रवाई का दावा कर उत्तर प्रदेश सरकार जहां एक तरफ अपनी पीठ थपथपाती नहीं थक रही तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष इसे एक वर्ग विशेष पर की जाने वाली कार्रवाई बता रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस के राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा – ‘जो नफरत करे, वह योगी कैसा !
अब इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार कर करारा जवाब दिया है. सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा – “ जिन्ह के रही भावना जैसी, प्रभु मूरति तिन्ह देखी तैसी. श्रीमान राहुल जी अपराधियों और उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना अगर नफरत है तो ये नफरत अनवरत जारी रहेगी.’

ट्विटर पर इन दोनों का वार पलटवार खूब चर्चा में रहा. इस बीच आपको माफियाओं पर कार्रवाई को लेकर सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक जुलाई माह तक ऐसे कुल 3371 माफिया चिन्हित किए गए हैं, जिन पर 19,121 मुकदमे दर्ज किए गए. 2281 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 42 आरोपियों के खिलाफ रासुका, 1530 पर गैंगस्टर, 67 आरोपियों की कुर्की की गई है. इसके अलावा 1030 आरोपियों के खिलाफ गुंडा एक्ट और 911 आरोपियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है. साथ ही 44 आरोपियों के शस्त्र निरस्त किए गए हैं.

सीएम योगी के सख्त तेवरों के कारण पुलिस अपराधियों के खिलाफ एक्टिव हुई. इसके बाद एनकाउंटर में करीब 151 अपराधी मारे गए और 3196 घायल हुए. पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में 42 हजार से अधिक और करीब 644 आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की है.

माफिया पर कानूनी शिकंजे के साथ अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति को भी जब्त और ध्वस्त किया है. प्रदेश में पहली बार गैंगेस्टर एक्ट के तहत करीब 19 सौ करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त या ध्वस्त किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here