Raja Surendra Bahadur successor Dharmendra Singh booked for rape in shakti royal family controversies cgnt

0
17


जांजगीर. छत्तीसगढ़ में जांजगीर जिले के तत्कालीन शक्ति शाही परिवार के उत्तराधिकारी कुंवर धर्मेंद्र सिंह पर बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है. राजपरिवार की ही करीबी रिश्तेदार महिला ने कुंवर धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया है. महिला ने शिकायत में कहा है कि बीते 9 जनवरी की रात को कुंवर धर्मेंद्र जबरन उसके महल में घुसे और उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए. धर्मेंद्र सिंह जांजगीर चंपा जिले के तत्कालीन राज्य शक्ति के राजा सुरेंद्र बहादुर सिंह के दत्तक पुत्र हैं. हाल ही में सुरेन्द्र बहादुर ने धर्मेंद्र बहादुर को अपने सिंहासन का उत्तराधिकारी घोषित किया था.

जांजगीर जिले के एसपी डॉ. अभिभेषक पल्लव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि महिला द्वारा की गई शिकायत के आधार पर धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि धर्मेंद्र ने जबरन उसके महल में प्रवेश किया और उसके साथ जबरदस्ती की और 9 जनवरी को उसके साथ दुष्कर्म भी किया. घटना के समय महिला अपने घर पर अकेली थी और उसके साथ मारपीट भी की गई थी. उसने अपने भाई को सूचित किया जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया. बता दें कि पिछले एक महीने में यह छत्तीसगढ़ का दूसरा राजपरिवार है, जिसका नाता विवादों से जुड़ गया है. बीते दिसंबर महीने के अंतिम सप्ताह में खैरागढ़ राजपरिवार में सम्पत्ति को लेकर खुला विवाद हुआ था. राजा देवव्रत सिंह की मौत के बाद विवाद शुरू हो गया है.

इन मामलों में केस दर्ज
पुलिस के मुताबिक धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ बलात्कार के रूप में वर्गीकृत एक महिला के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध के लिए 377, घर-अतिचार के लिए धारा 450 और किसी भी महिला के साथ मारपीट या आपराधिक बल के उपयोग के लिए 354 का मामला दर्ज किया गया है. कथित आरोपी, उत्तरजीवी और परिवार के अन्य सदस्यों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं और इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी. बता दें कि बीते कुछ दिनों से राजपरिवार में संपत्ति विवाद भी चल रहा है. धर्मेंद्र सिंह की ताजपोशी पर पहले से ही सवाल उठाया जा रहा था, उनके गोद लेने को भी रानी गीता ने अदालत में चुनौती दी थी. धर्मेन्द्र सिंह का मुकुट समारोह अक्टूबर 2021 में किया गया था और उन्हें एक बच्चे के रूप में गोद लिया गया था.

आपके शहर से (जांजगीर)

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़

Tags: Chhattisgarh news, Rape cases



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here