rajasthan CM ashok Gehlot made big reshuffle in bureaucracy 11 ias transfer see full list

0
29


जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की गहलोत सरकार (CM Ashok Gehlot) ने 11 आईएएस अफसरों के तबादले (IAS Transfer) कर ब्यूरोक्रेसी में भारी फेरबदल के संकेत दे दिए हैं. माना जा रहा है कि अब देर सवेर राज्य सरकार सचिवालय से लेकर जिला स्तर पर बड़े बदलाव कर सकती है. राज्य के कार्मिक विभाग ने बुधवार को अहम आदेश जारी कर 11 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. इनमें सात एपीओ चल रहे आईएएस अफसरों को सरकार ने पोस्टिंग दे दी है. जबकि 4 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है. राज्य सरकार ने तीन RAS अफसरों को एपीओ भी कर दिया है.

अब माना जा रहा है कि जल्दी बड़ी तबादला सूची आएगी. राज्य के कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार निकाय उप चुनाव एवं पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव से जुड़ी अधिकारी आदर्श आचार संहिता हटने के बाद ही अपने नए पदभार ग्रहण कर सकेंगे. उल्लेखनीय है कि प्रशासनिक स्तर से लेकर सचिवालय के गलियारों तक प्रदेश में अब एक और तबादला सूची जल्दी बड़ी तबादला सूची आने की चर्चा जोरों पर है.

इन अफसरों का हुआ तबादला

आईएएस प्रताप सिंह- मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिल परिषद एवं पदेन मुख्य परियोजना अधिकारी माडा

अमित यादव- सहायक मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टेट हैल्थ इंश्योरेंस एजेंसी राजस्थान

रोहिताश सिंह तोमर- मुख्य कार्यकारी अधिकारी (बीड़ा) अलवर

सुशील कुमार- मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं पदेन मुख्य परियोजना अधिकारी म्हाडा भरतपुर

कनिष्क कटारिया- एसडीएम रामगंज मंड

राहुल जैन- एसडीएम चोमू

सलोनी खेमका- एसडीएम बड़गांव

रिशव मंडल -एसडीएम सुमेरपुर

गिरधर -एसडीएम भवानी मंडी

धिगदे स्नेहल नाना- एसडीएम झाडोल

ललित गोयल- एसडीएम बूंदी लगाए गए

बीजेपी ने उठाया सवाल

राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा यानी आरएएस (RAS) में राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasara) के दो रिश्तेदारों के चयन पर बीजेपी ने सवाल खड़े कर दिए है. डोटासरा के दोनों रिश्तेदारों को इंटरव्यू में 100 में से 80 अंक दिए गए. जबकि इस पीरक्षा की टॉपर को इंटर्व्यू में महज 77 अंक मिले. अब इस मुद्दे पर बीजेपी ने जांच की मागं की. दूसरी तरफ डोटासरा ने कहा कि योग्यता से मिले अंक और चयन हुआ है. कोई सिफारिश नहीं की. दरअसल, ये परीक्षा नतीजों से पहले से ही विवादों में है. एंटी करप्सन ब्यूरो ने नतीजों से पहले इस परीक्षा में इंटरव्यू में अच्छे अंक दिलाने के नाम पर 23 लाख की घूस के मामले का भंडाफोड़ किया था. राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्या के पति को एसीबी ने इस मामले में वांरट जारी कर रखा है.ए,

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here