Rajasthan Home Guard Bharti 2021 Home Department invite application for home guard constable posts

0
18


नई दिल्ली. Rajasthan Home Guard Bharti 2021 : राजस्थान के गृह विभाग ने होम गार्ड कांस्टेबल,कांस्टेबल बिगुलर, कांस्टेबल ड्रममैन और कांस्टेबल वाहन चालक के पदों पर भर्ती निकाली है. यह भर्ती राजस्थान के विभिन्न जिलों/यूनिट/बटालियन में होगी. होम गार्ड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करना है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर 2021 से 15 दिसंबर 2021 तक कर सकते हैं. होम गार्ड कांस्टेबल के पदों पर ऑनलाइन आवेदन सीएससी सेंटर या ई-मित्र कियोस्क या विभाग की वेबसाइट https://home.rajasthan.gov.in/ के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, होम गार्ड कांस्टेबल की 135 वैकेंसी है. इन पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. लिखित परीक्षा ऑफलाइन होगी. परीक्षा का आयोजन फरवरी 2022 में होने की संभावना है. नोटिस के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन से पहले उम्मीदवारों को एसएसओ आईडी होना जरूरी है. एससओ आईडी नि:शुल्क बनेगी.

शैक्षिक योग्यता 

नोटिस के अनुसार, होम गार्ड कांस्टेबल पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से आठवीं पास होना चाहिए. इन पदों के लिए भूतपूर्व सैनिक भी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग/क्रीमी लेयर पिछड़ा वर्ग व एमबीसी वर्ग के लिए 500 रुपये और अन्य आरक्षित वर्ग के लिए 400 रुपये हैं. इसके अलावा आयु सीमा की बात करें तो 19 से 24 तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. एनसीसी इंस्ट्रक्टर व अन्य आरक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट मिलेगी.

यहां क्लिक करके नोटिस पढ़ें

नोटिस-1 
नोटिस-2 

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: विश्वविद्यालय में हो रही है प्रोफेसर पदों पर भर्ती, यहां दी गई लिंक से करें अप्लाई

IMA Recruitment 2021: इंडियन मिलिट्री एकेडमी में ग्रुप सी पदों पर भर्ती, 10वीं, 12वीं पास करें अप्लाई

Tags: Government jobs, Home guard, Job news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here