Rajasthan Panchayati Raj Elections Congress decided ticket distribution formula This strategy to be implemented rjsr

0
15


जयपुर. राजस्थान के चार जिलों में पंचायतीराज चुनावों (Rajasthan Panchayati Raj Elections) का ऐलान होते ही कांग्रेस सक्रिय हो गई है. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक में चुनाव को लेकर रणनीति तय की गई. इन जिलों के प्रभारी मंत्रियों के साथ ही संभाग प्रभारी और जिला प्रभारी इस बैठक में शामिल हुए. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए डोटासरा ने कहा कि प्रभारी मंत्री और पदाधिकारियों की टीम के साथ ही पंचायत समितिवार कॉर्डिनेटर भी लगाए जा रहे हैं.

ये टीमें आगामी तीन दिन के अंदर अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर मीटिंग करेंगी और पदाधिकारियों से चर्चा करेंगी. चर्चा करने के बाद सभी समीकरण देखते हुए टिकट के लिए योग्य प्रत्याशियों के नाम तय किए जाएंगे और उसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से टिकटों की घोषणा की जायेगी.

गुड गवर्नेंस पर मिलेंगे वोट
डोटासरा ने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार की गुड गवर्नेंस और केन्द्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ एंटी इंकमबेंसी को देखते हुए इस चुनाव में भी कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहेगा. डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना काल में बेहतरीन कार्य किया है. इसके साथ ही हर वर्ग को राहत देने के लिए कई योजनायें संचालित की हैं.

दावा कांग्रेस पिछले चुनावों का प्रदर्शन दोहराएगी
डोटासरा ने दावा किया कि महंगाई और बेरोजगारी को लेकर आम लोगों में केन्द्र सरकार के खिलाफ गुस्सा है. किसानों में भी केन्द्र सरकार के खिलाफ गुस्सा भरा पड़ा है. डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पिछले चुनावों का प्रदर्शन दोहराएगी. कांग्रेस ने पिछले दिनों धौलपुर और अलवर में हुये पंचायत चुनावों में बीजेपी को पछाड़ कर अपने प्रदर्शन में सुधार किया था.

संगठन विस्तार की दिशा में भी आगे बढ़ रही है कांग्रेस
वहीं अब कांग्रेस अब अपने संगठन विस्तार की दिशा में भी आगे बढ़ रही है. कांग्रेस जल्द ही जिलाध्यक्षों की नियुक्तियां भी करने जा रही है. इसके लिये पीसीसी चीफ ने हाल ही में दिल्ली का दौरा किया था. संगठन पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिये उन्होंने पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात कर नामों पर चर्चा की थी.

आपके शहर से (जयपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Rajasthan Congress, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Rajasthan Politics



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here