Rajasthan sarkari naukri 2021 4th class category 18330 vacant post recruitment process start soon says govind singh dotasara

0
26


नई दिल्ली. राजस्थान में सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं के लिए खुशखबरी है. यहां स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी के रिक्त 18330 पदों पर जल्द ही भर्ती होगी. यह जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को विधानसभा में दी. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के पदों पर भर्ती जल्द की जाएगी. इसके लिए प्रस्ताव और नियमों में संशोधन किया जाएगा. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने यह जानकारी प्रश्न काल के दौरान विधायक हाकम अली द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में दी. डोटासरा ने बताया कि सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के 25859 पद स्वीकृत हैं. जिसमें से 18330 पद रिक्त हैं.

डोटासरा ने कहा कि वित्त विभाग से बात की गई है. उसकी ओर से आश्वासन दिया गया है कि नियमों में संशोधन करके जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी आग्रह किया कि यह भर्ती जल्द हो. उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में एक परिपत्र निकालकर सेवानिवृत्त कर्मचारियों केा लेने का प्रावधान किया गया था. लेकिन यह पर्याप्त नहीं है.

राजस्थान सरकार देगी अनुकंपा नियुक्ति के तहत नौकरियां

राजस्थान सरकार ने अनुकंपा नियुक्ति नियम 1996 के तहत राज्य के मृतक कर्मचारियों के परिजनों को जल्द ही नौकरी देने का फैसला किया है. जिन अभ्यर्थियों को नौकरी दी जानी है उनकी सूची भी जारी कर दी गई है. हालांकि इसके लिए कई शर्तें हैं. इसमें एक शर्त यह भी है कि मृतक की बेटी को नियुक्ति तभी मिल सकती है जबकि वह अविवाहित हो. इस संबंध में प्रार्थी को शपथ पत्र भी देना होगा. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, बीकानेर की तरफ से कुल 140 पदों के लिए अनुकंपा नियुक्ति स्वीकृत की गई है. इनमें 113 कनिष्ठ सहायकों एवं 27 सहायक कर्मचारियों के पद स्वीकृत किए गए हैं.

ये भी पढ़ें

RRB MI Result 2021 : आरआरबी एमआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट और कटऑफ जारी, ऐसे डाउनलोड करें

AIBE XVI Registration 2021 : ऑल इंडिया बार एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन का कल आखिरी दिन, ऐसे करें आवेदन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here