Rajasthan weather update heavy rain alert in dungarpur pratapgarh banswara chittorgarh kota jhalawar banra cgpg

0
19


जयपुर. राजस्थान में मानसून (Rajasthan Weather News) सितंबर माह में भी मेहरबान है. प्रदेश भर में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून लगातार सक्रिय है. अगले तीन चार दिन बारिश की गतिविधियां बढ़ने के आसार है. मौसम विभाग ने 16 सितंबर को कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी से अति भारी बारिश (Heavy Rain Alert) के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाडा, चित्तौडगढ़, कोटा, झालावाड़ और बांरा जिले में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के साथ की भारी से अति भारी बारिश की संभावना है.

इसी तरह उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर,भरतपुर, अलवर, दौसा जिलों में कहीं- कहीं पर मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के पाली, नागौर, में भी बारिश के आसार हैं.
17-18 सितंबर को भी झमाझम के आसार

मौसम विभाग ने 17-18 सितंबर को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण राजस्थान के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है, तो पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है.

कल भी सात जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने कल सात जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, चित्तौडगढ़, कोटा, झालावाड़ और बांरा जिले में कहीं कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: गहलोत-पायलट कैंप में बढ़ी तल्खी, अश्लील वीडियो कॉल और हनी ट्रैप की एंट्री

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बना है जो मध्य प्रदेश की ओर आगे बढ़ रहा है. इसका असर राजस्थान के कुछ इलाकों में देखा जा सकता है. इस वजह से कोटा, उदयपुर, जोधपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है. बारिश का दौर 18 सितंबर तक जारी रह सकता है. 16 से 18 सिंतबर तक तेज बारिश देखने को मिल सकती है. बारिश की वजह से चूरू, झुंझुनूं और सीकर में कई इलाकों में पानी भर गया. जलभराव के कारण राहगीरों को काफी परेशानी हुई. वहीं उदयपुर के देवास में भी अच्छी बारिश हुई. देवास बांध का जलस्तर 3 फीट बढ़ गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here