Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर राशि के अनुसार भाई को बांधें राखी, लंबी उम्र के साथ चमकेगी किस्‍मत

0
61


रिपोर्ट-अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. रक्षाबंधन का त्योहार सावन मास के पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है. इस बार भाई बहन के प्यार का ये पवित्र त्योहार आज (11 अगस्त) मनाया जा रहा है. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, रक्षासूत्र बांधते समय मुहूर्त और नियमों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. इसके साथ ही ज्योतिषियों का ऐसा मानना भी है कि बहनें यदि रक्षाबंधन पर अपने भाइयों को राशि अनुसार रंगों वाली राखी बांधती हैं तो इससे ये पवित्र रिश्ता न सिर्फ मजबूत होता है बल्कि भाइयों को दीर्घायु के साथ आरोग्यता का वरदान मिलता है.

बहरहाल, वाराणसी के ज्योतिषी कन्हैया महाराज से जानते हैं कि इस रक्षाबंधन पर किस राशि के भाइयों को कौन सी राखी बांधनी चाहिए.

जानें किस राशि के कौन से रंगी की राखी ठीक है
मेष राशि: इस राशि के भाइयों को उनकी बहनें यदि लाल रंग के धागे वाली राखी बांधती हैं तो इससे उनके भाई दीर्घायु होते हैं.

वृष राशि: वृष राशि के भाइयों को उनकी बहनें सफेद या फूल वाली राखी बांधती हैं तो उससे उनके जीवन में खुशहाली के साथ संतान सुख की प्राप्ति होती है.

मिथुन राशि: इस राशि के भाइयों को हरे रंग के धागे या पत्तों वाली राखी बांधनी चाहिए. इससे भाइयों का जीवन मंगलकारी होता है और उनके सभी बिगड़े काम बन जाते हैं.

कर्क राशि: इस राशि के भाइयों को उनकी बहनें यदि सफेद धागे या सफेद फूलों की राखी बांधती हैं, तो उन्हें सुख शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

सिंह राशि: इस राशि के भाइयों को लाल रंग के धागे या गुलाब के फूलों वाली राखी बांधनी चाहिए. इससे भाइयों के जीवन मे खुशहाली आती है.

कन्या राशि: इस राशि के भाइयों को उनकी बहनें जब हरे रंग के धागे या मोतियों वाली राखी बांधती हैं, तो ये बेहद मंगलकारी होता है. वहीं, सभी अधूरे काम बन जाते हैं.

तुला राशि: इस राशि के जातकों को सफेद गुलाब की राखी बंधवानी चाहिए. इससे परिवारिक सुख शांति और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

वृश्चिक राशि: इस राशि के भाइयों को उनकी बहनें लाल रंग के धागे की राखी बांधनी चाहिए. ये बेहद शुभकारी होता है और बिगड़े काम बन जाते हैं.

धनु राशि: इस राशि के भाइयों को पीले रंग के धागे वाली राखी बांधनी चाहिए इससे धन,ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

मकर राशि: इस राशि के जातकों को काले रिबन या काले धागे वाली राखी बांधनी चाहिए. ये बेहद शुभकारी और मंगलकारी होता है.

कुंभ राशि: इस राशि के भाइयों को काले रंग के मोती या धागे वाली राखी बांधनी चाहिए इससे शनिदेव की कृपा भी मिलती है.

मीन राशि: इस राशि के भाइयों को पीले धागे या पीले फूलों की राखी बांधनी चाहिए.इससे अयोग्यता और धन का वरदान मिलता है.

Tags: Raksha bandhan, Varanasi news, Zodiac Signs



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here