Raksha Bandhan 2022: यूपी में ‘बुलडोजर बाबा राखी’ का क्रेज, बहनों ने कही ये बात

0
44


रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. भाई बहन के प्यार के पर्व रक्षाबंधन पर इस बार भाइयों की कलाई पर ‘बुलडोजर राखी’ सजेगी. पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी में रक्षाबंधन के त्योहार पर इस बुलडोजर राखी की सबसे ज्यादा डिमांड है. रंग बिरंगी राखियों के बीच ये राखियां न सिर्फ अलग हैं बल्कि इनकी खूबसूरती लोगों को लुभा भी रही है. बुलडोजर राखी के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की तस्वीर वाली राखी भी इस बार बाजार में हैं, जो लोगो को खूब पसंद आ रही है.

वाराणसी में राखी के होलसेलर आसिफ ने बताया कि इन बुलडोजर राखी की कीमत 45 रुपये से 150 रुपये तक है. जबकि मोदी योगी राखी की शुरुआत 40 रुपये से हो रही है और 120 रुपये तक की राखी बाजार में है. बताते चलें कि बुलडोजर राखी को खरीदने के लिए यूपी के अलग-अलग जिलों से व्यापारी इस मंडी में आ रहे हैं. होलसेल बाजार के अलावा राखियों से सजी दुकानों पर भी इन राखियों का जबरजस्त क्रेज है.

बुलडोजर बना ब्रांड
2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के बाद बुलडोजर अब ब्रांड बनकर सामने आया है.यूपी के अलावा दूसरे राज्यों में भी योगी का ये मॉडल खूब चल रहा है. त्योहारों पर भी बुलडोजर की तस्वीर सामने आ रही है. रक्षाबंधन के त्योहार पर भी बाजारों में ऐसा देखने को मिल रहा है.

महिलाएं खुद को सुरक्षित कर रहीं महसूस
थोक व्यापारी आसिफ ने बताया कि यूपी में फिर से योगी सरकार की वापसी के बाद प्रदेश में महिलाएं खुद को सुरक्षित मान रही हैं. यही वजह है कि रक्षाबंधन पर बुलडोजर के अलावा योगी और मोदी की तस्वीर वाली राखी बहनों की पहली पसंद है.

भाइयों की कलाई पर बांधेंगे बुलडोजर राखी
रेनू द्विवेदी ने बताया कि 2017 के बाद यूपी में बदलाव की बयार देखने को मिल रही है. इसी को देखते हुए इस रक्षाबंधन पर हम लोग अपने भाइयों की कलाई पर बुलडोजर वाली राखी बांधेगी और उनसे खुद की सुरक्षा का वचन लेंगी.

Tags: Raksha bandhan, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here