Rashtrapati Chunav: अखिलेश यादव को लगा झटका, सपा विधायक शहजील इस्लाम ने NDA प्रत्याशी को किया वोट

0
28


हाइलाइट्स

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों के विधायकों के क्रॉस वोटिंग की खबरें
योगी सरकार ने चलवाया था बुलडोजर
बरेली से समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक के क्रॉस वोटिंग की खबरें हैं

लखनऊ. राष्ट्रपति चुनाव में पहले ही बिखरे विपक्ष को वोटिंग के दौरान झटका लग है. इसी कड़ी में सोमवार को बरेली के भोजीपुरा विधानसभा सीट से सपा विधायक शहजील इस्लाम ने द्रौपदी मुर्मू को वोट किया. शहजील इस्लाम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर विवादित टिप्पणी के बाद चर्चा में चर्चा में आए थे. इसके बाद उनकी संपत्तियों पर भी बुलडोजर की कार्रवाई की गई थी. शहजील इस्लाम ने समाजवादी पार्टी को झटका देते हुए राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी व्हिप को दरकिनार कर दिया. दावा किया जा रहा है कि शहजील इस्लाम ने क्रॉस वोटिंग करते हुए एनडीए (NDA) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को वोट किया है.

दरअसल, यूपी विधानसभा के तिलक भवन में वोटिंग के दौरान शहजील इस्लाम शिवपाल यादव के साथ नजर आए. यह भी कहा जा रहा है कि उनकी मुलाक़ात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी हुई है. जिसमे शिवपाल यादव की अहम भूमिका रही. शहजील इस्लाम के खिलाफ जब अप्रैल में कार्रवाई हुई थी तब भी अखिलेश यादव पर सवाल उठे थे कि कोई उनके समर्थन में खड़ा नहीं हुआ. यूपी विधानसभा चुनाव के बाद शहजील इस्लाम ने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर सदन में उनके मुंह से बोली निकलेगी तो हमारी बंदूकों से गोली चलेगी.

धर्म बदलकर शादी करने वाली मुस्लिम युवती ने अपने परिजनों से जताया खतरा! पुलिस ने घर के आसपास बढ़ाई सुरक्षा

इसके बाद शहजील इस्लाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ और उनके पेट्रोल पंप को बुलडोजर से धवस्त कर दिया गया. गौरतलब है कि यूपी में एसपी ने विपक्षी कैंडिडेट यशवंत सिन्हा को समर्थन करने की घोषणा कर रखी है. अगर इस्लाम के क्रॉस वोटिंग करने के दावों में सच्चाई है तो अखिलेश के लिए यह बड़ा झटका होगा. क्योंकि उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव ने भी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा कर रखी थी.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Draupadi murmu, Lucknow news, Samajwadi party, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here