Rebel candidates in bihar assembly election have been taken back again in bihar bjp nodmk8

0
167


पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में बीजेपी के कई नेताओं को टिकट नहीं मिला तो वो बागी होकर लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के टिकट पर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़े थे. भले ही बागी उम्मीदवार (Rebel Candidates) सफल नहीं हो पाए लेकिन जेडीयू के उम्मीदवारों की हार की वजह जरूर बन गए थे. लेकिन अब उन बागियों की घर वापसी तेज हो गई है. कुछ दिन पहले दिनारा से एलजेपी (LJP) के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले राजेंद्र सिंह बीजेपी में वापस लौट आए हैं. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए पालिगंज की पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने बुधवार को घर वापसी करवाई.

बीजेपी में लौटने के बाद उषा विद्यार्थी ने कहा कि कुछ राजनीतिक परिस्थितियों की वजह से मैंने पार्टी को छोड़ कर एलजेपी से चुनाव लड़ा था. लेकिन मेरी आत्मा में हमेशा से बीजेपी थी. अब जब वापस घर वापसी हुई है तो लगा मानो फिर से अपने घर में आ गई हूं. यह मुझे बेहद सुकून दे रही है. मैं अब जब तक राजनीति में रहूंगी बीजेपी के साथ ही रहूंगी.

बिहार BJP में लौट कर आए बागी नेता

बीजेपी ने जेडीयू के नेता और पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह को हराने वाले नेता राजेंद्र सिंह को पार्टी में शामिल करवाया तब जेडीयू में हलचल हुई थी, और अब पालीगंज से एलजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली उषा विद्यार्थी को बीजेपी में शामिल करा कर जेडीयू JDU की परेशानी और बढ़ा दी है. विधानसभा चुनाव के वक्त जब बीजेपी ने बगावत के चलते कई नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया था तब उनमें जो प्रमुख नाम थे उनमें राजेंद्र सिंह और उषा विद्यार्थी शामिल. मगर अब इन दोनों की घर वापसी हो चुकी है.

वहीं, बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बागी नेताओं की घर वापसी पर कहा कि कई लोग टिकट नहीं मिलने की वजह से पार्टी लाइन के खिलाफ स्टैंड लेते हुए हमें (बीजेपी) छोड़ कर चले गए थे. लेकिन अब उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ है. वो लगातार बीजेपी में वापसी का आग्रह कर रहे थे.  वैसे नेताओं के अनुरोध को पार्टी ने मंथन के बाद स्वीकार कर लिया है. अब इनको पार्टी में दोबारा शामिल करवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिन्हें बीजेपी की नीतियों पर भरोसा है, आने वाले समय में कुछ और नेताओं की घर वापसी संभव है.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar Assembly Elections, Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here