Record 11 deaths in 24 hours due to corona in Himachal restrictions increased till 31 January nodbk

0
191


शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (corona virus) के मामलों में मामूली कमी हुई है, लेकिन मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को प्रदेश में कोरोना से रिकार्ड 11 लोगों की मौत हुई है. शिमला जिले में सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा सोलन और मंडी में 2-2, हमीरपुर और कांगड़ा (Hamirpur And Kangra) जिले में 1-1 कोरोना संक्रमित की मृत्यु हुई है. बीते 24 घंटों के भीतर प्रदेश में कोरोना के 1766 नए मरीज सामने आए और 3035 मरीज ठीक हुए. सूबे में एक्टिव केसों की संख्या 15 हजार 541 पहुंच गई है.

इस बीच राज्य सरकार ने कोरोना की बंदिशों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है. कोरोना बंदिशों को लेकर 5,8,9,13 और 14 जनवरी को जो आदेश जारी किए गए थे वे 26 जनवरी तक ही लागू किए गए थे. सोमवार को जारी आदेशों के मुताबिक, इन बंदिशों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है. इस बाबत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना के मामलों में थोड़ी कमी जरूर है लेकिन मौतों का सिलसिला जारी है, जोकि चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि फिलहाल बंदिशों में ढील नहीं दी जा सकती, इसलिए सरकार ने बंदिशों को 31 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

राज्य आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ की ओर से आदेश जारी किए गए हैं
इसके साथ ही प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान भी 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. समर क्लोजिंग स्कूलों की छुट्टियां भी बढ़ा दी गई हैं. 25 जनवरी को मनाए जाने वाले पूर्ण राज्यत्व दिवस और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में नियमों थोड़ी ढील दी गई है. इन दोनों दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में क्षमता के 50 फीसदी लोग शिरकत कर सकेंगे. इस दौरान कोरोना के नियमों की पालना करनी होगी. बंदिशों के मुताबिक, ऑउटडोर अधिकतम 300 और इंडोर अधिकतम 100 लोगों के ही इक्ठ्ठा होने की इजाजत है. राज्य आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ की ओर से आदेश जारी किए गए हैं.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Corona Virus, COVID 19, Himachal news, Shimla News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here