Republic day supercop ips officer shivdeep lande unfurled tricolor with an 80 year old woman nodmk8

0
357


पटना. आज यानी बुधवार को पूरा देश 73वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह मना रहा है. सभी लोग अपने-अपने तरीके से यह राष्ट्रीय पर्व (National Festival) मना रहे हैं और एक-दूसरे को शुभकामनाएं और बधाई देने में लगे हैं. सुपरकॉप आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे (Shivdeep Lande) ने भी गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया. कोसी क्षेत्र के डीआईजी (DIG) शिवदीप लांडे को खुद झंडोतोलन (Flag Hoisting) करना था. लेकिन उन्होंने इसके लिए खास तौर पर अस्सी साल की एक बुजुर्ग महिला को बतौर अतिथि आमंत्रित किया था. उन्होंने सीता देवी नाम की इस महिला के साथ झंडोत्तोलन किया. कोसी क्षेत्र के डीआईजी की यह पहल लोगों को सुखद अनुभूति दे गई.

दियारा क्षेत्र की रहने वाली सीता देवी विधवा हैं, और उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है. डीआईजी शिवदीप लांडे गणतंत्र दिवस पर खुद उनके घर गए और उन्हें अपने साथ लेकर समारोह स्थल पर पहुंचे. डीआईजी ने सीता देवी के साथ मिल कर झंडोत्तोलन किया. डीआईजी द्वारा खास मौके पर दिया गया यह सम्मान सीता देवी की जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी थी. जब सुपरकॉप नाम से मशहूर इतने बड़े पुलिस अधिकारी खुद उसके दरवाजे पर गए और अपनी गाड़ी में बिठा कर अपने साथ लाए और राजकीय समारोह मनाया.

डीआईजी ने गांव के मुखिया से बुजुर्ग महिला को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ देने का आग्रह किया. वहीं, मुखिया ने डीआईजी को भरोसा दिलाया है कि इंदिरा आवास योजना समेत विभिन्न योजनाओं का लाभ वो सीता देवी को तय समय में देने के लिए पहल करेंगे.

झंडोत्तोलन के बाद डीआईजी शिवदीप लांडे ने महिला की विदाई खुद अपने स्तर पर की और उसे साड़ियां समेत अन्य सामान उपहार स्वरूप भेंट की.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News in hindi, IPS Officer, Republic day, Republic Day Celebration, Tricolor flag



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here