Rishabh Pant bat flies off his hand he picks it up and pays his respects in 3rd India vs South Africa Test watch viral video

0
29


नई दिल्ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का एक हाथ से शॉट लगाना कोई नई बात नहीं है. उन्हें अक्सर एक हाथ से बड़ा शॉट या सिक्स लगाते हुए आप मैचों में देख सकते हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच (India vs South Africa) में भी ऋषभ पंत एक बार फिर से अपने पुराने अंदाज में नजर आए हैं. भारतीय टीम की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत ने एक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की. इस कोशिश के दौरान पंत का हाथों से बल्ला फिसल गया और दूर जा गिरा, लेकिन इसके बाद युवा विकेटकीपर ने अपने बैट के साथ कुछ ऐसा किया, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

60वें ओवर की पहली गेंद पर डुआन ओलिवियर ने ऋषभ पंत को एक वाइड टाइप गेंद फेंकी. जाहिर तौर पर ओलिवियर उन्हें ऑफ साइड पर डीप कैच कराने की कोशिश कर रहे थे. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने भी इस चुनौती को स्वीकार किया. उन्होंने इस गेंद पर बड़ा हिट लगाने की कोशिश की. ऋषभ ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए शॉट जड़ा, लेकिन यह बल्ले पर सही तरह से नहीं आ पाया. लेकिन इस दौरान गेंद एक तरफ और ऋषभ पंत का बल्ला उनके हाथ से छूटकर दूसरी तरफ जा गिरा. आमतौर पर जब पंत इस तरह का शॉट खेलते हैं तो उनका बल्ला एक हाथ में रह जाता है, लेकिन इस बार कुछ अलग हुआ.

ऋषभ पंत ने 9 महीने बाद जड़ा शतक, तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

यह गेंद स्क्वेयर लेग की ओर गई, लेकिन ऋषभ पंत का बल्ला दूसरी ही दिशा में डीप प्वॉइंट की तरफ जा गिरा. हालांकि, इस बात का शुक्र रहा है कि जिस दिशा में बल्ला गिरा, वहां कोई फील्डर या अंपायर नहीं खड़ा था. इस वजह से किसी को भी चोट लगने से बच गई. पंत हंसते हुए बल्ला उठाने गए और फिर बल्ले को उठाकर उसे सम्मान दिया. पंत ने बल्ले को उठाया और उसे अपनी उंगलियों से छूकर और उन्हें चूमकर सम्मान दिया. यह उसी तरह था, जैसा भारत के कुछ हिस्सों में छोटे बच्चों को किताबों, स्टेशनरी और पैसों से करना सिखाया जाता है.
IND vs SA: कोहली की सलाह कर गई काम, ऋषभ पंत ने 3 दिन बाद ही ठोका नाबाद शतक, कांबली बोले-मजा आ गया

सोशल मीडिया पर पंत का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जहां एक तरफ फैन पंत का बल्ला उड़ने पर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ फैन बल्ले को इस तरह सम्मान देने के लिए युवा खिलाड़ी की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.

ऋषभ पंत ने वांडरर्स में एक साल से अधिक समय के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. तीसरे दिन भारत के चार विकेट गिरने के बाद पंत क्रीज पर आए. उन्होंने अपने प्राकृतिक खेल में उतरने से पहले दक्षिण अफ्रीका की कुछ शानदार गेंदबाजी के मुश्किल दौर का सामना करते हुए विराट कोहली का अच्छा साथ निभाया. विराट कोहली के विकेट जाने के बाद उन्होंने कुछ जोखिम भरे शॉट खेलते हुए आक्रामकता जारी रखी. डुआन ओलिवियर और केशव महाराज उनके प्रमुख लक्ष्य रहे.

उन्होंने विराट कोहली (143 गेंदों पर 29 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 94 रन जोड़े जिसमें भारतीय कप्तान का योगदान 15 रन था. इसके बाद ऋषभ पंत को दूसरे छोर से खास सहयोग नहीं मिला. पंत ने यानसेन की गेंद पर एक रन लेकर अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया. उन्होंने 133 गेंदों में छह चौके और चार छक्के लगाए. वह दक्षिण अफ्रीका में शतक बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर हैं. उनके शतक पर भारतीय ड्रेसिंग रूम में सभी ने खड़े होकर तालियां बजाई.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Rishabh Pant, Social media



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here