Rjd leader tej pratap yadav supports protest of students against railway and ntpc in bihar bramk – RRB-NTPC Protest: आंदोलनकारी छात्रों के समर्थन में तेजप्रताप यादव, कहा

0
132


पटना. रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के पैटर्न में हुए बदलाव तथा रिजल्ट में हुई कथित धांधली समेत अन्य मुद्दों को लेकर बिहार में छात्रों का आंदोलन (Bihar Student Protest) लगातार जारी है. आंदोलन के दूसरे दिन मंगलवार को भी आक्रोशित छात्रों ने राजधानी पटना के अलावा आरा, नवादा, सीतामढ़ी, नालंदा, जहानाबाद समेत अन्य जगहों पर ट्रेन रोकी साथ ही हिंसक प्रदर्शन (Violence Protest) किया. आरा और नवादा में तो हिंसक प्रदर्शन के दौरान आंदोलनकारियों ने ट्रेन में भी आग लगा दी. इस बीच बिहार के पूर्व मंत्री और राजद विधायक तेजप्रताप यादव को आंदोलन कर रहे छात्रों का समर्थन मिला है.

सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहने वाले तेजप्रताप यादव ने पटना में हुए प्रदर्शन की दो तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए सरकार से सवाल पूछा है. तेज प्रताप यादव ने लिखा है कि तस्वीरें कश्मीर से नहीं, पटना (बिहार) से है..! और ये आतंकवादी नहीं #RRB_NTPC के अभ्यर्थियों पर बर्बरता हो रही है। याद रहे कि बिहार में डबल इंजन वाली सरकार है और बिहार के मुखिया अपने-आप को “सुशासन बाबू” कहते फिरते हैं..! आऽथू..

मालूम हो कि मंगलवार को बिहार में दूसरे दिन भी आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट (NTPC Result) को लेकर छात्रों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. राज्य में पिछले दो दिन से अलग-अलग स्थानों पर उग्र युवाओं व छात्रों द्वारा ट्रेनें रोकी जा रही हैं और रेलवे पटरियों को जाम किया जा रहा है. रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा में किए गए बदलाव के विरोध में मंगलवार को भी छात्रों ने पटना, आरा, बक्‍सर, नवादा और बिहारशरीफ आदि कई जगह पर जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया.

रेलवे अभ्यर्थियों के समर्थन में किया गया तेजप्रताप यादव का ट्वीट

छात्रों ने गया-नवादा रेलखंड पर ट्रैक से क्लिप उखाड़ डाले तो आरा और नवादा में ट्रेन में आग लगा दी. बिहारशरीफ स्‍टेशन पर छात्रों के प्रदर्शन के कारण नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक आउटर सिग्नल पर खड़ी रही. आक्रोशित छात्रों ने नवादा रेलवे स्टेशन पर पथराव और रेल थाना पर हमला कर दिया. वहीं, बक्‍सर में हावड़ा-दिल्‍ली रेल पथ को जाम रखा.

हंगामा और ट्रैक जाम करने की जानकारी मिलने पर जगह-जगह पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी पहुंचे. छात्रों के विरोध-प्रदर्शन के चलते देशभर में कई प्रमुख ट्रेनों के संचालन पर असर देखा जा रहा है. कई ट्रेनें डायवर्ट की गई हैं, तो कई देरी से चल रही हैं.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News, PATNA NEWS, Tej Pratap Yadav



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here