Rojgar Mela 2022: ITI लखनऊ के रोजगार मेले में छात्राओं की बल्‍ले-बल्‍ले, 100 को मिली नौकरी

0
79


रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. यूपी में विपक्ष अक्सर रोजगार के सवाल पर योगी आदित्‍यनाथ सरकार को घेरता है, लेकिन लखनऊ में एक ऐसा संस्थान है जहां पर हर महीने रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है. देश की जानी-मानी कंपनियां यहां आकर अच्छे पैकेज पर छात्र-छात्राओं का चयन कर उन्हें नौकरियां देती हैं. साथ ही दूसरे प्रदेशों की भी बेरोजगार छात्राओं को हर महीने लगने वाले रोजगार मेले में उनकी काबिलियत के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं. हम बात कर रहे हैं अलीगंज स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (Industrial Training Institute) की.जिसकी ओर से हाल ही में महिलाओं के लिए स्पेशल रोजगार मेले का आयोजन किया गया था.

इस रोजगार मेले में हिंदुस्तान युनिलिवर लिमिटेड जैसी बड़ी कंपनी आई थी. इस कंपनी को अपने नए प्लांट जो कि हमीरपुर में लगाया जा रहा है उसके लिए 100 लड़कियों की जरूरत थी. इंटरव्यू के आधार पर 100 छात्राओं का चयन कर उन्हें जॉब ऑफर दिया गया है.

डेढ़ लाख सालाना पैकेज
खास बात यह है कि हिंदुस्तान युनिलिवर ने इन छात्राओं को सालाना डेढ़ लाख के पैकेज पर नौकरी देने का वादा किया है. मतलब हर महीने 13000 रुपए का वेतन मिलेगा. इस प्लेसमेंट ड्राइव में जो बच गए हैं वो इसी 21 तारीख को इसी परिसर में दोबारा लग रहे रोजगार मेले में आकर नौकरी के लिए अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. इस मेले में 17 कंपनियां आ रही हैं.

लगातार मिल रही है नौकरियां
राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज के प्रिंसिपल राम निवास त्रिपाठी ने बताया कि हर महीने प्लेसमेंट ड्राइव (रोजगार मेले) का यहां पर आयोजन किया जाता है. न सिर्फ लखनऊ बल्कि प्रदेश के बाहर के भी और प्रदेश के विभिन्न जिलों से भी यहां पर अभ्यर्थी अपनी किस्मत आजमाते आते हैं. ज्यादातर को अच्छी नौकरी मिल जाती है. वहीं, जो रह जाते हैं वह हर महीने लगने वाले रोजगार मेले में आते हैं और दूसरों को भी इसके बारे में जानकारी देते हैं. उन्होंने बताया कि यह संस्थान रोजगार के मामले में बेरोजगार युवाओं की पहली पसंद बन चुका है.

Tags: Hindustan Unilever, Lucknow news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here