RRB NTPC result row Aspirants Set Trains Coach On Fire At Gaya Station over alleged irregularities in Railway exam

0
166


गया. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा परिणाम (RRB NTPC Protest) में कथित धांधली के विरोध में छात्रों ने बुधवार को गया रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने रेल यातायात को भी बाधित कर दिया. अभ्यर्थियों ने डायवर्ट कर चलाई जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस को निशाना बनाते हुए ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने इंजन को छतिग्रस्त कर दिया. वहीं इसके भागने के दौरान खाली ट्रेन के एक बोगी में आग लगा दिया. अभ्यर्थियों के इस उग्र प्रदर्शन के बाद हड़कंप मच गया.

बता दें कि आज सुबह से ही गया में छात्रों की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी. धीरे-धीरे प्रदर्शनकारी छात्र उग्र होने लगे और जब सुरक्षाबलों ने हटाने को कोशिश की तो और हिसंक होते हुए पथराव करना शुरू कर दिया. प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने फिर स्टेशन के कुछ दूरी पर खड़ी एक ट्रेन में आग लगा दिया. अभ्यर्थियों के पिछले दिनों से जारी विरोध और प्रदर्शन के कारण राज्य के कई जिलों में रेल सेवाएं घंटों प्रभावित रही.

वहीं रेलवे जंक्शन पर छात्रों का भारी संख्या में जमावड़ा देखा गया. इस दौरान जंक्शन की दूसरी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया. रेलवे सुरक्षा बल और छात्रों के बीच जमकर पत्थरबाजी की गई. इस बीच छात्र हजारों की संख्या में गया जंक्शन पर उमड पड़े. रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले दागे गए.

इस दौरान विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने आरआरबी के फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. अभ्यर्थियों के धरना प्रदर्शन किए जाने के कारण पिछले दो दिनों से बिहार में रेल सेवा बुरी तरह से चरमराई हुई है. वहीं आग लगने के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. साथ ही कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

आपके शहर से (गया)

Tags: Indian Railways, RRB Recruitment



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here