RSS पथ संचलन पर फूल बरसाने वाले मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ फतवा, मस्जिद में जाने पर रोक, केस दर्ज

0
18


मुरादाबाद. मुरादाबाद के मैनाठेर थाना क्षेत्र में आरएसएस के पथ संचलन का स्वागत करना एक मुस्लिम डॉक्टर को भारी पड़ गया. आरएसएस का स्वागत करने वाले मुस्लिम डॉक्टर निज़ाम भारती के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया है. RSS के कार्यक्रम में शामिल होने पर बॉयकॉट का किए जाने और मस्जिद में न घुसने देने की घोषणा भी की गई. इसकी शिकायत पुलिस से किए जाने के बाद पुलिस एक्शन में आई और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है.

जानकारी के मुताबिक, मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी गांव में दो अप्रैल को पथ संचलन किया गया था. इस कार्यक्रम में गांव के डॉक्टर निजाम भारती ने अपने मित्रों के साथ पथ संचलन में सहयोग प्रदान करते हुए स्वागत किया और पुष्प वर्षा की थी. इस बात से कुछ मुस्लिम नाराज हो गए और डॉक्टर निजाम भारती के खिलाफ फतवा जारी कर मस्जिदों में दाखिल न होने देने के साथ ही क़स्बे से भगा देने के लिये फरमान जारी कर दिया गया.

डॉक्टर निज़ाम भारती ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी. आरोप है कि इस मामले में गांव के निवासी इमरान वारसी ने डॉक्टर निजाम भारती को जान से मारने की धमकी दी और उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था. आरोपी और उसके साथियों ने डॉक्टर को गांव से खदेड़ने और मस्जिद में न घुसने की धमकी दी.

पुलिस ने फ़तवा जारी करने वाले इमरान वारसी के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मैनाठेर थाना पुलिस ने आरोपी इमरान समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ राजद्रोह समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर इमरान को हिरासत में ले लिया है. पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है.

आपके शहर से (मुरादाबाद)

उत्तर प्रदेश
मुरादाबाद
उत्तर प्रदेश
मुरादाबाद

Tags: Moradabad News, Muslim religion, Rampur news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here