Rule of law in courtroom Man waving pistol openly threatening to kill at balu ghat abusing brvj

0
19


पटना. बिहार की नीतीश कुमार की सरकार का दावा है कि प्रदेश में कानून का राज है और अपराधियों को बख्शा नहीं जाता. लेकिन, दानापुर के पालीगंज अनुमंडल के मसौढा पंचायत का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो यह बताता है कि शासन के दावे और जमीनी सच्चाई में कितना अंतर है. दरअसल वायरल हो रहे इस वीडियो में एक पूर्व मुखिया खुलेआम हथियार लहरा रहा है और धमकी देता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो में भी आप देख सकते हैं कि किस तरह पूर्व मुखिया पिस्टल लेकर के बालू घाट पर पहुंचा है और वहां दबंगई कर रहा है. इस दौरान गाली गलौच भी होती है.

वीडियो से जाहिर हो रहा है कि सुनील कुमार उर्फ बंशीधर नाम का यह पूर्व मुखिया अपना पिस्टल लहराते हुए पहुंचा है. मौके पर एक शराबी भी है जो सके सामने आ गया. इस दौरान पूर्व मुखिया साफ तौर पर हथियार के साथ धमकी देता हुआ नजर आ रहा हालांकि न्यूज 18 इस वायरल वीडियो का पुष्टि नहीं करता है, लेकिन जिस तरह से तस्वीरें सामने आई हैं इससे साफ तौर पर लग रहा है कि किस तरह बालू घाटों पर रंगदारी का खेल चलता है और पिस्टल दिखाकर के पूर्व मुखिया लोगों को खुलेआम डराता हुआ नजर आ रहा है. सबसे खास बात यह कि वह पिस्टल लेकर खुलेआम घूमता हुआ भी नजर आ रहा है.

बताया जाता है कि जो पिस्टल पूर्व मुखिया के हाथ में है और वह अवैध है. हालांकि यह तो पुलिस बताएगी कि पुलिस के पास हथियार अवैध है या फिर इसका लाइसेंस है, लेकिन जिस तरह से वह पिस्टल लहरा रहा है यह तो सीधे तौर पर कानून का उल्लंघन है. स्थानीय लोगों के मुताबिक यह पिस्टल अवैध रूप से लेकर के घूमता है और लोगों को इसी तरह से डराता व धमकी देता है.

इस मामले में बताया जाता है कि यह वीडियो गुरुवार का है जब ग्रामीणों ने अवैध बालू के रास्ते पर रोक लगा दी और अपने खेत के सामने रास्ते को गड्ढा खोदकर रोक दिया. तब यह पूर्व मुखिया सुनील कुमार उर्फ बंशीधर हथियार लेकर के पहुंचा और किसानों को धमकाने लगा. स्थानीय लोगों ने इस मामले में पुलिस को भी सूचना दी, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की.

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने इसलिए कार्रवाई नहीं की क्योंकि मामला बालू के अवैध खनन से जुड़ा है और इसमें पुलिस के पास भी बालू खनन की अवैध कमाई का हिस्सा जाता है. यहां के मुखिया गुड्डू कुमार ने बताया कि पूर्व मुखिया हमेशा ग्रामीणों को धमकी देता रहता है और अपने पिस्टल दिखाकर के लोगों को डराते धमकाते रहता है. इसकी सूचना हमने पुलिस को भी दी थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक कुछ नहीं किया.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here