Russia Ukraine fight students of India sought help government finished food nodelsp – रूस-यूक्रेन की जंग में फंस गए बुंदेलखंड के छात्र, खाना खत्म, बोले

0
71


झांसी. रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी लड़ाई (Russia-Ukraine fight) में देश के कई छात्र फंस गए हैं. बुंदेलखंड के भी कई छात्र यूक्रेन में फंसकर मदद की गुहार लगा रहे हैं. हमीरपुर से जालौन और झांसी के कई छात्र यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे. युद्ध शुरू होते ही उनके सिर पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा. फंसे हुए छात्र अपने परिजनों को वीडियो संदेश भेजकर अपनी परेशानी बता रहे हैं. छात्रों का कहना है कि वे बंकर और बेसमेंट में छुपकर खुद को बचा रहे हैं. उनके पास खाने पीने का सामान भी खत्म हो गया है. मुश्किलें काफी बढ़ गईं हैं.

बुंदेलखंड के जालौन के रहने वाले एक छात्र ने अपनी वीडियो बनाकर भेजा है जिसमें उसने परेशानियां बताई हैं. जालौन का छात्र विकास गुप्ता यूक्रेन के कीव में फंसा हुआ है. उसने अपने सहयोगियों के संग वीडियो बनाकर शेयर किया है. विकास गुप्ता ने जो वीडियो भेजा उसमें कहा कि कीव में भारी बमबारी हो रही है. चौतरफा धमाकों से वह सहमे हैं. छात्र ने बताया कि उनके पास जितना भी खाने—पीने का सामान था वह खत्म हो चुका है. उनके लिए अब मुश्किल हो रही है.

हमीरपुर की भी एक छात्रा यूक्रेन में फंसकर रह गई है. उसका 14 महीने पहले मेडिकल यूनिवर्सिटी में दाखिला हुआ था. बताया गया है कि प्रतीक्षा गुप्ता एमबीबीएस सेकंड इयर की छात्रा है. उसका परिवार सुमेरपुर कस्बे में रहता है. छात्रा ने मोदी सरकार ने उसे भारत पहुंचाने की अपील की है. छात्रा के परिजनों ने भी जिला प्रशासन और सरकार से बेटी को वापस लाने की अपील की.

वहीं झांसी के अक्षेन्द्र बादल भी एमबीबीएस करने यूक्रेन गए थे. वह भी युद्ध शुरू होने के बाद वहां फंस गए हैं. उनके पिता डॉ. धर्मेंद्र बादल ने बताया कि वह एमबीबीएस एमडी की डिग्री के लिए वहां गया था. यह उसका लास्ट इयर ही है. रूस और यूक्रेन की लड़ाई शुरू होने के बाद वह फंस गया है. हमने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

आपके शहर से (झांसी)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Jhansi news, Russia, Ukraine, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here