Samajwadi party chief akhilesh yadav attack bjp after candidate list for up election 2022 upns – UP Election 2022: अखिलेश यादव बोले

0
15


लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) इस बार बहुत रोचक हो चले हैं. इसी कड़ी में शनिवार को भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के कुल 107 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. भाजपा की लिस्ट जारी होने के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भाजपा के मंत्रियों और विधायकों के लिए अब सपा के दरवाजे बंद हो गए हैं. भाजपा अब किसी का भी टिकट काटे, सपा उन्हें नहीं लेगी. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ये बातें प्रदेश पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कही. उन्होंने कहा कि समाजवादी गठबंधन के साथ प्रदेश की 80 फीसद जनता है. अब भाजपा की विदाई तय है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे. मुझे इस बात की खुशी है कि भाजपा ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) अपने घर भेज दिया. अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की जरूरत नहीं है.

बाबा मुख्‍यमंत्री क्रिकेट खेलना नहीं जानते
इससे पहले शुक्रवार को यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा था,’वो जानते होंगे कि उधर लगातार विकेट गिर रहे थे. हालांकि हमारे बाबा मुख्‍यमंत्री क्रिकेट (Cricket) खेलना नहीं जानते हैं. अगर वह क्रिकेट खेलना भी जानते होते तो अब तो उनसे कैच छूट गया. इसी वजह से वह गोरखपुर चले गए हैं. बता दें कि सीएम योगी ने शुक्रवार को गोरखपुर में खिचड़ी कार्यक्रम में भाग लिया था.

भाजपा ने जारी की 107 प्रत्‍याशियों की सूची
भाजपा ने अब तक पहले और दूसरे चरण के कुल 107 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. पार्टी ने पहले चरण में 58 में से 57 और दूसरे चरण में 55 में से 48 प्रत्‍याशियों की घोषणा की है. इस दौरान 20 सीट पर प्रत्‍याशी बदले गए हैं. जबकि 63 लोगों को दोबारा टिकट दिया गया है. इनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं. इसके अलावा 21 नये प्रत्याशियों में युवा और डॉक्टर भी शामिल हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Akhilesh yadav, Akhilesh Yadav Attack on BJP, CM Yogi, Lucknow news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP BJP, UP Election 2022, UP politics, लखनऊ न्यूज



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here