Sanchi University of Buddhist Indic Studies start 48 hour diploma and 10 hour certificate course of Sound Therapy and its Hidden Energy for Wellness

0
5


भोपाल. Sanchi Buddhist University : मध्य प्रदेश में सांची बौद्ध विश्वविद्यालय ने एक 48 घंटे के डिप्लोमा और 10 घंटे के सर्टिफकेट कोर्स की शुरुआत की है. साउंड थेरेपी एंड इट्स हिडन एनर्जी फॉर वेलनेस नाम के डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के जरिए छात्र तनाव प्रबंधन और आनंद अनुभूति का पाठी सीखेंगे. अभी ये कोर्स ऑनलाइन होंगे. जिसे बाद में ऑफलाइन भी किया जा सकेगा. खास बात है कि इन कोर्स में एडमिशन के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं है. साउंड थेरेपी एंड इट्स हिडन एनर्जी फॉर वेलनेस के डिप्लोमा कोर्स की फीस नौ हजार रुपये और सर्टिफिकेट कोर्स की फीस 1200 रुपये है.

साउंड थेरेपी एंड इट्स हिडेन एनर्जी फॉर वेलनेस कोर्स को कराने वाली साउंड एवं हीलिंग थेरेपी एक्सपर्ट का कहना है कि डिप्लोमा कोर्स और सर्टिफिकेट कोर्स के लिए स्टूडेंट को साउंड का ओरिजिनल, हिस्ट्री पुरातन काल में साउंड का प्रभाव (धार्मिक और सामाजिक रुप से), इंस्ट्रूमेंट का प्रयोग,साउंड थेरेपी की फिजिक्स और शारीरिक भावनात्मक मानसिक आध्यात्मिक रूप से प्रभाव सभी छात्र- छात्राओं को सिखाया जाएगा. इस कोर्स के तहत सरल मेडिटेशन भी दिखाया जाएगा. जो साउंड की सहायता से होगा. इसमें लाइव ध्वनि के सुर भी सुनाई देंगे. ध्वनि के सुरों से गायत्री मंत्र,ओम नमः शिवाय से भी स्टूडेंट्स हीलिंग सीखेंगे.

आनंद की अनुभूति होगी हीलिंग थेरेपी से

हीलिंग एवं साउंड थेरेपी एक्सपर्ट आरती सिन्हा का कहना है कि कोरोना संकट काल के बाद लोगों को तनाव से मुक्त करने में हीलिंग थेरेपी कोर्स मददगार साबित होगा. स्टूडेंट्स तनाव प्रबंधन के गुर सीख कर आनंद की अनुभूति कर सकेंगे. इंस्ट्रूमेंट से निकलने वाली ध्वनि के सुरके जरिए लोग अपने जीवन में सकारात्मक अनुभूति करेंगे.

ये भी पढ़ें

Sarkari Naukri 2021: इन सरकारी विभागों में शुरू हैं भर्तियां, डेट निकलने से पहले कर लें अप्लाई

CBSE Class 10 Result 2021: सीबीएसई 10वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा का परिणाम जारी, डायरेक्‍ट लिंक पर चेक करें

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here