School Closed:  हरियाणा में सभी स्कूल व कॉलेज बंद, जानें डिटेल

0
14


School Closed: हरियाणा में सभी स्कूल व कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं.

School Closed:  बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने के बाद हरियाणा सरकार ने 30 अप्रैल 2021 तक राज्य में सभी स्कूल व निजी कोचिंग संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं.

नई दिल्ली. सभी राज्यों में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के कारण स्कूल और  कॉलेज बंद होने का सिलसिला जारी है. हरियाणा में 30 अप्रैल 2021 तक सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. जारी किए गए हैं निर्देश राज्य में कोरोना के लेकर सरकार की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई और कोचिंग संस्थान 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे. रद्द की गई 10वीं बोर्ड की परीक्षावहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हरियाणा सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. साथ ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है. तय शेड्यूल के अनुसार हरियाणा बोर्ड परीक्षाएं 20 अप्रैल 2021 से शुरू होनी थी, जो अब नहीं होंगी. 10वीं के नतीजे इंटरनल असेसमेंट के आधार पर तैयार किए जाएंगे. ये भी पढ़ें- ICSE Board Exams 2021 Postponed : 10वीं के छात्रों को मिला परीक्षा न देने का विकल्प, देखें पूरी डिटेल
RRB NTPC PHASE 7 EXAM 2021: कब होगी सातवें फेज की परीक्षा, जानें लेटेस्ट अपडेट्स पंजाब में भी स्थगित कर दी गई बोर्ड परीक्षा कोरोना के कारण पंजाब सरकार ने भी 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है. राज्‍य में 5वीं, 8वीं और 10वीं के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट किए जाने का फैसला किया गया है.



<!–

–>

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here