School time will be changed from 1st october in uttarakhand know details

0
8


देहरादून. उत्तराखंड में अगस्त के महीने से स्कूल खुलने की शुरुआत के तीसरे महीने यानी एक अक्टूबर से बच्चों को समय में राहत मिलेगी. सुबह जल्दी स्कूल पहुंचने के बजाय अब स्टूडेंट्स को सुबह 9:30 बजे स्कूल पहुंचना होगा और दोपहर साढ़े तीन बजे तक छुट्टी कर दी जाएगी. समय में यह बदलाव मौसम के लिहाज़ से किया गया है. शीतकालीन समय सारिणी के मुताबिक अगले छह महीनों के लिए स्कूलों का टाइम बदल दिया गया है. उत्तराखंड सरकार के आदेश से पहले समय परिवर्तन को लेकर हरिद्वार ज़िले के लिए एक आदेश दिया गया था, जिसे फ़ौरन रद्द किया गया.

समय बदलेगा, SoP रहेगी बरकरार
माध्यमिक शिक्षा विभाग की निदेशक सीमा जौनसारी ने इस तरह के आदेश जारी किए, जिनमें बताया गया कि बदले हुए समय की व्यवस्था 31 मार्च तक जारी रहेगी. अभी स्कूल 8 बजे खुलकर 1 बजे तक चल रहे थे, लेकिन अब यह समय डेढ़ घंटे आगे खिसका दिया गया है. वहीं, स्कूलों को कोविड संक्रमण के लिहाज़ से सावधानियां बरतने और एसओपी का कड़ाई से पालन करवाने के साफ निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Mahant Narendra Giri Case : आश्रमों में CBI करेगी छापेमारी, इस बीच हरिद्वार में आज संतों की बड़ी बैठक

हरिद्वार में 16 से समय बदलने के थे आदेश
राज्य के शिक्षा विभाग ने स्कूलों के समय को सर्दियों के मौसम के अनुसार बदलने के संबंध में आदेश जारी किए और सभी संबंधित अधिकारियों को पहुंचाए. इससे पहले बुधवार को ही ​हरिद्वार में स्थानीय अधिकारियों ने एक आदेश में कहा था कि स्कूलों में समय 16 अक्टूबर से बदला जाएगा. लेकिन राज्य के आदेश आने के बाद दोपहर में स्थानीय आदेश को रद्द कर दिया गया. अब राज्य भर में सरकारी स्कूलों में समय बदला जाएगा, लेकिन प्राथमिक स्तर के स्कूलों के लिए अभी आदेश जारी नहीं हुए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here