Scrub typhus first death in himachal 19 year old girl dies at igmc shimla hpvk

0
28


शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के ख़तरे के बीच स्क्रब टायफस के बढ़ते मामलों ने लोगों, सरकार और स्वास्थ्य महकमे में चिंता बढ़ा दी है. हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (IGMC) शिमला में बुधवार को स्क्रब टायफस से मंडी की रहने वाली 19 साल की युवती ने दम तोड़ा दिया है. यह युवती स्क्रब टायफस बीमारी से ग्रसित होने के बाद आईजीएमसी में दाखिल हुई थी. केवल आईजीएमसी में ही इस बार अब तक स्क्रब टायफस के 90 केस सामने आ चुके हैं.

बुधवार को जिस युवती ने दम तोड़ा, उसका एक माह से इलाज चल रहा था. स्क्रब टायफस से हिमाचल में इस साल की यह पहली मौत है. वहीं इस बार अभी तक प्रदेश में 200 से अधिक स्क्रब के मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है.

इस बार ज्यादा रफ्तार से फैल रही बीमारी
हिमाचल में कोरोना से मौतें व संक्रमितों का आना भी लगातार जारी है. इस बीच अब स्क्रब ने लोगों, सरकार और स्वास्थ्य महकमे की चिताएं बढ़ा दी है. डॉक्टरों का मानना है कि स्क्रब टायफस पिछले साल की अपेक्षा इस बार काफी तेजी से फैल रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here