security forces arrested notorious and wanted naxal shyamlal besra in raid bramk

0
21


जमुई. जमुई पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने चार साल से फरार चल रहे हार्डकोर नक्सली श्यामलाल बेसरा (Naxal Shaym Lal Arresting) उर्फ डॉक्टर बेसरा को छापेमारी कर उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया है. भाकपा माओवादी बिहार-झारखंड पूर्वोत्तर एरिया के नक्सल संगठन (Anti Naxal Opetration) का खास सदस्य श्यामलाल के बारे में पुलिस को सूचना मिली थी कि वह अपने अपने घर आया हुआ है, जिसके बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने नक्सल और टेक्निकल सेल की मदद लेते हुए फरार चल रहे घटनाओं को अंजाम देने वाले नक्सली को दबोच लिया.

4 साल से फरार चल रहे नक्सली श्यामलाल बेसरा की तलाश अलग-अलग दो नक्सली वारदात में थी जिसमें फेरीवाले की हत्या और फिर बम प्लांट कर पुलिस को निशाना बनाने की घटना भी शामिल है. बताते चलें कि साल 2018 में चंद्रमंडीह थाना इलाके के जंगल में यह घटना घटी थी, जिस में नक्सलियों ने एक फेरी वाले की हत्या कर दी गई थी, फिर उसके शव के नीचे बम प्लांट किया था, शव को उठाने के दौरान हुए विस्फोट में तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हुए थे. गिरफ्तार किए गए नक्सली श्यामलाल बेसरा के बारे में बताया जा रहा है कि वह नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बिहार झारखंड के पूर्वोत्तर एरिया का खास सदस्य है और वह ग्रामीण चिकित्सक के रूप में भी काम करता है जिस कारण वह बीमार नक्सलियों का इलाज भी करता है.

जमुई जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में पुलिस और सुरक्षा बल लगातार कार्रवाई कर रही है जिसका नतीजा है कि एक सप्ताह के अंदर नक्सली संगठन के दो खास लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पहले बीते आठ जनवरी को भी पुलिस ने छापेमारी करते हुए नक्सली वारदातों के लिए विस्फोटक समेत कई सामान को मुहैया कराने वाला नक्सली विजय यादव और मैनेजर को गिरफ्तार किया था. हार्डकोर नक्सली श्यामलाल बेसरा उर्फ डॉक्टर बेसरा की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह ने बताया है कि तकनीकी आधार पर नक्सल सेल की मदद से जिला पुलिस और सीआरपीएफ में छापेमारी करते हुए फरार नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है. अभी और भी कई नक्सली टारगेट में हैं जिनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

आपके शहर से (रांची)

Tags: Anti naxal operation, Jamui news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here