Shah rukh khan and mahira khan starrer film raees turns 5 years pr

0
228


शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर फिल्म ‘रईस’ (Raees) 25 जनवरी 2017 में रिलीज हुई थी. राहुल ढोलकिया के निर्देशन में बनी यह फिल्म पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान (Mahira Khan) और सनी लियोनी (Sunny Leone) के एक गाने ‘लैला मैं लैला’ की वजह से भी खासी चर्चा में रही थी. रेड चिलिज एंटरटेनमेंट (Red Chillies Entertainment) और एक्सेल एंटरटेनमेंट (Excel Entertainment) की इस फिल्म को ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ से जबरदस्त टक्कर मिली थी. हालांकि दोनों फिल्मों की थीम बिल्कुल अलग थी, लेकिन फिर भी एक समय पर रिलीज हुई फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर टकराव तो हो ही जाती है. ऋतिक की ‘काबिल’ और शाहरुख खान की ‘रईस’ दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था. ‘रईस’ के 5 साल पूरा होने पर बताते हैं कि माहिरा खान को इस फिल्म में कैसे ऑफर मिला था.

माहिरा से शाहरुख का नाम सीक्रेट रखा गया था
शाहरुख खान की इस फिल्म के लिए पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को ऑफर जब मिला था, तब वह हैरान रह गई थीं. माहिरा ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘मुझे पहले मैसेज फिर कॉल आया और उस शख्स ने बताया कि मैं एक्सेल प्रोडक्शन से बोल रहा हूं और फिल्म के बारे में बताते हुए कहा कि एक ऐसी फिल्म है, अगर आप कल मिल सकती हैं, तो हम डायरेक्टर के साथ मिलेंगे. अगले दिन मैं उनसे मिली और उन्होंने मुझे स्टोरी बताई, लेकिन फिल्म में शाहरुख खान होंगे ये सीक्रेट रखा. मैंने कभी सोचा नहीं था कि शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिलेगा. फिर मैंने ऑडिशन दिया और बात खत्म हो गई’.

माहिरा खान को ऐसे मिली थी ‘रईस’
माहिरा खाने ने आगे बताया था कि ‘कुछ दिनों बाद मेरे पास फिर कॉल आया और बताया गया कि आपका रोल फाइनल हो गया है तो मैंने पूछा कि क्या रोल है. इस पर जवाब मिला कि आप शाहरुख खान की हीरोइन हैं. ये सुन कर मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था फिर मैंने उनसे स्क्रिप्ट भेजने की रिक्वेस्ट की और वह बेहद अच्छे इंसान थे, उन्होंने मुझे स्क्रिप्ट भेज दी’.

माहिरा खान की वजह से शाहरुख खान की आलोचना हुई थी
शाहरुख खान अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ हाजिर जवाबी के लिए फेमस हैं. अच्छे-अच्छों की बोलती बंद कर देने वाले शाहरुख को जब ‘रईस’ की रिलीज के वक्त ट्रोल करने की कोशिश की गई थी तो ऐसा करारा जवाब एक्टर ने दिया था कि शाहरुख का ट्वीट खूब वायरल हुआ था. दरअसल, पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को लेकर फिल्म बनाना कई लोगों को रास नहीं आया था, तो कई लोगों को बेहद पसंद आया. माहिरा को लेकर जितनी आलोचना शाहरुख की हुई उतनी ही तारीफ भी हुई थी.

शाहरुख खान ने यूजर की बोलती बंद कर दी थी
‘रईस’ की रिलीज के वक्त शाहरुख खान ने फैंस के साथ ट्विटर पर चैट किया था. फैंस ने कई तरह के सवाल फिल्म और पर्सनल लाइफ को लेकर किए तो शाहरुख ने भी शानदार जवाब देकर उन्हें संतुष्ट करने की कोशिश की थी. इसी बीच एक फैन ने लिखा कि सर ‘रईस’ ने प्लूटो प्लैनेट पर कितना कलेक्शन किया. सोशल मीडिया यूजर्स के इस सवाल पर बिना आपा खोए शाहरुख ने बड़े ही प्यार से रिप्लाई किया था कि ‘प्लूटो अब प्लैनेट नहीं रहा….बस जानकारी के लिए बता रहा हूं’.

(साभार: Shah rukh khan/Twitter)

ये भी पढ़िए-31 Years Of Saugandh: अक्षय कुमार के साथ डेब्यू कर शांतिप्रिया ने दी थी श्रीदेवी को टक्कर!

शाहरुख खान और माहिरा खान की इस फिल्म को भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी बेहद पसंद किया गया था. बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन करने में सफल रही थी.

Tags: Mahira Khan, Shah rukh khan, Sunny Leone



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here