Shilpa Shetty cleared of obscenity over Richard Gere kiss after 15 years know the whole issue ss

0
167


शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं, जो चर्चाओं में बनी रहती हैं. अपने लुक्स और फैशन सेंस के साथ प्रोफेशनल लाइफ और पसर्नल लाइफ को लेकर शिल्पा सुर्खियों में रहती हैं. हाल ही में शिल्पा को 15 साल बाद एक ऐसे मामले में माफी मिली है, जिसके बाद वह काफी चर्चाओं में आईं. हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे (Richard Gere) द्वारा सार्वजनिक स्थल पर शिल्पा शेट्टी को किस करने वाले मामले (Shilpa Shetty-Richard Gere kissing Case) में एक्ट्रेस को राहत मिल गई है. 15 साल के बाद कोर्ट ने इस मामले में एक्ट्रेस को माफी देकर उन्हें अपराध मुक्त कर दिया है.

क्या था मामला
दरअसल, साल 2007 में शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे (Richard Gere) दिल्ली में एड्स जागरूकता कार्यक्रम में साथ पहुंचे थे. यहीं पर रिचर्ड ने सार्वजनिक स्थल पर गले लगाकर शिल्पा को बार-बार किस किया था, जिसके बाद मामले ने काफी तूल पकड़ा था और एक्ट्रेस के खिलाफ अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा था. इस किस पर कट्टरपंथी हिंदू समूहों द्वारा विरोध किया गया था, जो इसे भारतीय मूल्यों का अपमान मानते थे.

राजस्थान-गाजियाबाद में दर्ज हुआ था केस
2007 में घटी इस घटना के बाद अश्लीलता के आरोप में एक्टर्स के खिलाफ 2 केस राजस्थान में और एक केस गाजियाबाद में दर्ज किया गया था. मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की उनकी याचिका को कथित तौर पर 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने अनुमति दी थी.

रिचर्ड गेरे ने मांगी थी माफी
मामला काफी बढ़ता देख रिचर्ड गेरे ने माफी भी मांगी थी. उन्होंने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि वह यह दिखाने की कोशिश कर रहे थे कि किस करना एक सुरक्षित काम है, जिससे एचआईवी का संचरण नहीं हो सकता है. इस घटना के बाद रिचर्ड गेरे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, जिसको सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शीघ्र ही खारिज कर दिया गया था.

इसलिए शिल्पा को मिली माफी
मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट केतकी चव्हाण की एक अदालत ने 18 जनवरी को शिल्पा शेट्टी को इस मामले में बरी कर दिया. जिसके बाद एक विस्तृत आदेश जारी किया गया. इस आदेश के मुताबिक, शिल्पा ने घटना के तुरंत बाद अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी. मामले पर विचार करने के बाद ये बात सामने आई कि शिल्पा के खिलाफ आरोप निराधार थे और इसलिए उन्हें अपराध से मुक्त कर दिया जाना चाहिए.

Tags: Shilpa shetty



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here