Shock to the customers of the icici bank there was a change in the credit card charge Check Details – Business News India

0
21


ICICI बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ा झटका है। 10 फरवरी से चेक रिटर्न, कैश एडवांस ट्रांजैक्शन, लेटे पेमेंट फीस, ऑटो डेबिट रिटर्न फीस में इजाफा करने का फैसला किया है। बैंक की तरफ से ग्राहकों को दी गई जानकारी के अनुसार क्रेडिट कार्ड होल्डर को 500 रुपये या उससे अधिक के कैश एडवांस  पर 2.50% पूरे अमाउंट का देना होगा। वहीं, चेक रिटर्न करने पर बैंक पूरे अमाउंट का 2% शुल्क लेगा। 

इसके अलावा ICICI बैंक ने क्रेडिट कार्ड Late Payment (देरी से भुगतान) फीस में इजाफा किया है। अगर आपको 100 रुपये का भुगतान करना है तब की स्थिति में बैंक आपसे कोई शुल्क नहीं लेगा। जबकि इससे ज्यादा पर आपको चार्ज देना होगा। बैंक देरी से पैसे का भुगतान करने पर सबसे अधिक 1200 रुपये चार्ज करेगा, यह 50 हजार या उससे अधिक की राशि पर है। बता दें, अगर आप ICICI बैंक Emerald Credit Card से भुगतान करते हैं तो आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा। 

यह भी पढ़ेंः PM Kisan योजना में बड़ा बदलाव, 12.44 करोड़ किसानों पर होगा सीधा असर, क्योंकि अब खत्म कर दी गई है यह सुविधा

HDFC बैंक, SBI Card और Axis Bank देरी से भुगतान करने पर 1300 रुपये, 1300 रुपये और 1000 रुपये शुल्क क्रमशः वसूल रहे हैं। यह चार्ज 50 हजार या उससे अधिक की राशि पर है। 

क्रेडिट कार्ड के ग्राहकों में हुआ इजाफा 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ताजा आंकड़ों के अनुसार अक्टूबर की तुलना में नवंबर में क्रेडिट कार्ड के उपभोक्ताओं की संख्या में 1.84% का इजाफा हुआ है। वहीं, अक्टूबर में 2% सितंबर में 1.7% का इजाफा हुआ था। जबकि नवंबर में क्रेडिट के खर्च में 11.6% का गिरावट देखने को मिला है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here