Shortage of coal Chief Minister Bhupesh Baghel asked Why union Minister Prahlad Joshi come to Chhattisgarh cgnt – कोयले पर सियासत: सीएम भूपेश बघेल ने पूछा

0
12


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोयला संकट पर सवाल किए हैं. (File)

देश में कोल संकट को लेकर सियासत भी हो रही है. छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केन्द्रीय मंत्री के कोरबा प्रवास को लेकर सवाल उठाए हैं.

रायपुर/बिलासपुर. बिजली उत्पादन के लिए कोयले की कमी (Coal Crisis) की चर्चाओं के बीच केन्द्रीय कोल मंत्री प्रहलाद जोशी (Prahlad Joshi) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पहुंचे हैं. राज्य के बिलासपुर (Bilaspur) स्थित चकरभाठा एयरपोर्ट से बुधवार को बाई रोड ही केन्द्रीय मंत्री कोरबा जाएंगे. कोल संकट के बीच केन्द्रीय मंत्री जोशी ने कहा कि ”कोल उत्पादन में तेजी लाने एसईसीएल में अधिकारियों से मुलाकात करूंगा. मैं खुद खदान जाकर समीक्षा करूंगा समीक्षा. मैं देश को भरोसा दिलाता हूं कि बिजली उत्पादन के लिए कोई समस्या नहीं होगी.” बता दें कि देशभर में कोल संकट को लेकर सियासत भी हो रही है. छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केन्द्रीय मंत्री के कोरबा प्रवास को लेकर सवाल उठाए हैं.

सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडिया से चर्चा में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के छत्तीसगढ़ प्रवास पर निशाना साधा. सीएम भूपेश ने कहा- ”पहले तो भारत सरकार ने कहा कि कोयले का कोई संकट नहीं है. अगर ऐसा है तो दर्जनों पावर प्लांट विभिन्न राज्यों में बंद क्यों पड़े हुए हैं. कोयला की कमी नहीं है तो कोयला मंत्री छत्तीसगढ़ क्यों आ रहे हैं? वह बिलासपुर कोरबा क्यों जा रहे हैं? भारत सरकार को स्वीकार करना चाहिए कि कोयले की कमी है?” सीएम भूपेश बुधवार को बिलासपुर जिले के रतनपुर प्रवास पर हैं. रतनपुर रवाना होने से पहले उन्होंने रायपुर में मीडिया से चर्चा में केन्द्रीय मंत्री के छत्तीसगढ़ प्रवास पर सवाल उठाए.

कोरबा में कई बैठकें
केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी आज कोरबा जिले में एसईसीएल में कई बैठकें करेंगे. प्रहला जोशी दीपका, गेवरा में SECL अफसरों की बैठक लेंगे. इस बैठक में कोयला खनन और आपूर्ति को लेकर चर्चा करेंगे. मंत्री के अलावा कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल भी छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. केन्द्रीय मंत्री के साथ वो भी अधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि केन्द्रीय मंत्री और चेयरमैन साथ में ही माइंस जाएंगे और खनन की स्थिति का जायजा लेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here