Showing the seeds of faith, the confluence of devotion gathered in the temples – News18 Hindi

0
17


1-कालरात्रि माता के दर्शन के लिए भक्तों का तांता
मेरठ के कालरात्रि माता के मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ देखने को मिली. सुबह से ही मां कालरात्रि के दर्शन करने और मां को प्रसाद चढ़ाने के लिए भक्तों का सैलाब देखा गया. जागृति विहार स्थित  मनसा देवी, शास्त्री नगर स्थित गोल मंदिर, सदर स्थित काली प्लटन में भक्तों ने विधि विधान से पूजा अर्चना की.

2- नहीं रुक रहा बिजली के कट का सिलसिला
भले ही बिजली अधिकारियों द्वारा दावा किया जा रहा है कि उपभोक्ताओं को बेहतर व्यवस्था प्राप्त कराई जाएगी. लेकिन उसके बावजूद भी शहर भर में बिजली कट का सिलसिला देखने को मिला. यह हालात भी जब है कि जब बिजली की डिमांड पहले की तुलना में काफी कम हो गई है. गौरतलब है कि कोयले की कमी होने के कारण कई राज्यों में बिजली का संकट गहरा गया है. ऐसे में पश्चिमांचल के पास भी ज्यादा दिन तक बिजली सुचारू करने के लिए व्यवस्था नहीं है.

3-22 अक्टूबर से शुरू होंगे एमपीएड  बीपीएड के ट्रायल
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों में संचालित एमपीएड, बीपीएड प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय द्वारा 22 अक्टूबर से शारीरिक दक्षता के तहत परीक्षण किया जाएगा. शारीरिक परीक्षा में जो विद्यार्थी पास हुए उन सभी को निर्धारित मानकों के अनुसार विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों में जहां अप्लाई करना जाएंगे. उनको प्रवेश मिलेगा. यह प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू होकर 26 अक्टूबर तक चलेगी.

4 विशेष अभियान के बाद भी नहींं रुक रहा डेंगू 
डेंगू पर रोकथाम के लिए भले ही स्वास्थ विभाग द्वारा सक्रिय रूप से कार्य किए जा रहे. लेकिन उसके बावजूद भी डेंगू रुकने का नाम नहीं ले रहा. अब तक मेरठ 529 से ज्यादा केस निकल चुके हैं. जिसमें 244 मरीज इलाज चल रहा. इसी कड़ी में मंगलवार को भी 17 नए केस निकले. जिनका रिपोर्ट आने के बाद उपचार शुरू कर दिया गया है.
5- दुर्गा बाड़ी में धूमधाम से की मां की पूजा
सदर स्थित दुर्गा बाड़ी में बंगाल समाज के लोगों ने विधि विधान के साथ मां दुर्गा का पूजा किया. बंगाल से आए मुख्य पुजारी ने मां भगवती का मंत्रोच्चारण कर आह्वान किया. जिसके बाद बंगाल समाज के प्रत्येक सदस्य ने मां भगवती की आरती का मां से आशीर्वाद लिया.
6-धरना जारी शहीदों को दी श्रद्धांजलि
भारतीय किसान यूनियन का धरना लगातार 149वें दिन सिवाया टोल प्लाजा पर जारी रहा. पदाधिकारियों ने लखीमपुर खीरी के किसानों व पुंछ(कश्मीर) में शहीद हुए भारतीय सैनिको को श्रंद्धांजलि देते हुए मोमबत्ती मार्च निकाला.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here