Simour Accident magistrate investigation ordered by DC hpvk– News18 Hindi

0
15


नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में शिलाई तहसील के कोटी-उतरौउ में पिकअप हादसे की दुर्घटना के लिए 6 सदस्यों की कमेटी गठित कर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं. इस कमेटी की अध्यक्षता एसडीएम शिलाई सुरेश सिंघा करेंगे, जोकि एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगें. डीसी राम कुमार गौतम ने यह आदेश दिए हैं. इस कमेटी में अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग शिलाई प्रमोद उपरेती, सहायक अभियन्ता यांत्रिक लोक निर्माण विभाग उपमण्डल नाहन कमल शर्मा, थाना प्रभारी शिलाई एमआर ठाकुर, तहसीलदार शिलाई निशा आजाद, खण्ड चिकित्सा अधिकारी शिलाई अभय राणा सदस्य होंगे.

एक युवक पीजीआई में भर्ती

डीसी ने बताया कि दुघर्टनाग्रस्त वाहन में 12 व्यक्ति सवार थे, जिसमें से 11 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है. जबकि एक व्यक्ति पीजीआई चण्डीगढ़ में अभी उपचाराधीन है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से मृतकों व घायलों के परिजनो को अग्रिम राहत के तौर पर राहत राशि मौके पर ही जारी कर दी गई है.

क्या है मामला

दरअसल, सोमवार को बारातियों से भरी बोलेरो कैंपर हादसे का शिकार हो गई थी. हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें 8 युवक तो एक ही गांव से थे. मंगलवार को नौ युवकों की चिताएं एकसाथ जली हैं. कैंपर में बारात से लौट रहे लोग सवार थे.

मोदी ने जताया था दुख

पीएम मोदी ने कहा “हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में हुए हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.” वहीं, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने भी परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. जेपी नड्डा ने ट्विटर पर लिखा-“हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक जीप के खाई में गिर जाने की दुर्घटना में 10 लोगों की मौत की खबर बेहद ही दुखद है. सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है. दिवंगत लोगों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here