STF के हत्थे चढ़ा एक लाख रुपए का इनामी अपराधी, डॉक्टर को किडनैप कर मांगे थे 52 लाख

0
21


(सांकेतिक फोटो)

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि अनूप दिल्ली की न्यू अशोक नगर कॉलोनी में छिपकर रह रहा है. इस पर एसटीएफ नोएडा की टीम ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 14, 2021, 8:27 AM IST

ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने मथुरा में एक डॉक्टर का अपहरण कर 52 लाख रुपए फिरौती वसूलने के मामले में वांछित एक लाख रुपए के इनामी अपराधी को बुधवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले साल 10 दिसंबर को मथुरा जिले में डॉक्टर विकल्प अग्रवाल का अपहरण कर फिरौती के रूप में परिजनों से 52 लाख रुपए वसूलने के मामले में वांछित एक लाख रुपए के इनामी अपराधी अनूप को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि अनूप दिल्ली की न्यू अशोक नगर कॉलोनी में छिपकर रह रहा है. इस पर एसटीएफ नोएडा की टीम ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया. मथुरा लाए जाते वक्त अनूप ने जिले के सुरीर थाना क्षेत्र में लघुशंका का बहाना बनाकर गाड़ी से नीचे उतरते हुए एक आरक्षी की पिस्टल छीनकर एसटीएफ टीम पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया. टीम ने आत्मरक्षा में गोली चलाई जो अनूप के पैर में लगी, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया.

सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में एसटीएफ टीम के दो आरक्षी राजन कुमार और आरक्षी मनोज कुमार भी घायल हुए हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अनूप ने पूछताछ में मथुरा के डॉक्टर विकल्प अग्रवाल के अपहरण का जुर्म कुबूल किया है. आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक ने इस मामले में अनूप पर 1,00,000 रुपए का पुरस्कार घोषित किया था. अनूप पर कुल 23 मामले दर्ज हैं.


<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here