Suicide Case in IGMC Shimla cancer patient kills herself by chopping of her hand hpvk

0
17


शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में आत्महत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. समरहिल में जिला परिषद सदस्य कविता कंटू आत्महत्या (Kavita Kantu suicide) के बाद प्रदेश के एकमात्र आईजीएमसी के कैंसर अस्पताल (IGMC Shimla) में मरीज महिला ने सुसाइड कर लिया. महिला के सुसाइड से आईजीएमसी में हड़कंप मच गया. महिला ने मानसिक तनाव के चलते यह कदम उठाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम की यह घटना है. महिला मरीज ने हाथ की नंसे काटकर आत्महत्या कर ली. महिला की पहचान सुमित्रा देवी (36) के रूप में हुई है और वह मंडी जिले के सुंदर नगर की रहने वाली थी. इलाज के लिए महिला शिमला आई थी और उसे लास्ट स्टेज का कैंसर था.  बहरहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है. सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि कैंसर की बीमारी से महिला अवसाद में थी और हाथ की नंसे काट ली. घटना के दौरान महिला का पति सो रहा था, लेकिन महिला ने कैसे अपना हाथ काटा इस बारे में उसके पति को कोई जानकारी नहीं. दिन में जब उसके पति ने देखा कि पत्नी का हाथ कटा हुआ तो उसने वार्ड में सूचित किया. चिकित्सकों ने जांच के बाद बताया कि महिला की मौत हो चुकी है. महिला ने सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखा है कि “मैं बीमारी से बड़ी परेशान थी और कैंसर की पीड़ा मुझसे सहन ही जा रही थी.”
लगातार आ रहे सुसाइड के केस
शिमला में लगातार सुसाइड के मामले सामने आ रहे हैं. खासकर, युवा वर्ग सुसाइड कर रहा है. हाल ही में 26 साल की पीएचडी स्कॉलर और जिला परिषद की सदस्य कविता कांटू ने सुसाइड कर लिया था. उससे पहले, एक कॉलेज स्टूडेंट ने भी जान दी थी.

आपके शहर से (शिमला)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Shimla police, Suicide



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here