Supertech Twin Tower: करीब 7 हजार लोगों को किया जाएगा इवेक्यूएट, 10 किमी. रेडियस में No Flying Zone

0
20


हाइलाइट्स

ब्लास्ट से पहले लोगों को अपनी गाड़ियों के साथ ही पालतू पशुओं को भी मौके से हटाना होगा.
इस दौरान मौके पर डॉक्टर के साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद रहेगी.

नोएडा. सुपरटेक ट्विन टावरों को ध्वस्त करने से रूप रेखा करीब करीब तय कर ली गई है. मिली जानकारी के मुताबिक एक दिन पहले ही करीब 7 हजार लोगों को अपना घर छोड़ना होगा. इसे इवेक्यूवेशन प्लान में शामिल किया गया है. एडिफिस इंजीनियरिंग और पुलिस प्रशासन ने तैयारी कर ली है. उनका कहना है कि ब्लास्ट के दिन इतनी बड़ी संख्या में लोगों को 100 मीटर रेडियस से बाहर करना काफी मशक्कत का काम है. इसलिए एक बैठक आरडब्ल्यूए , एडिफिस इंजीनियरिंग और पुलिस के बीच अगले सप्ताह नोएडा प्राधिकरण में होगी. बताया गया कि इन लोगों के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी.

1396 फ्लैट होंगे खाली
टावरों को ब्लास्ट करने से पहले सुपरटेक एमरल्ड के 14 टावरों में 660 फ्लैट और एटीएस में 736 फ्लैट बने है. इन फ्लैटों में सामान को छोड़कर सभी लोग और पालतू जानवरों को भी यहां से जाना होगा. 100 मीटर की रेडियस में बेसमेंट और सरफेस पार्किंग खाली रहेंगे. इन वाहनों को दूसरे स्थान पर खड़ा करना होगा. एडवाइजरी एडिफिस की ओर जारी की गई है. पूरी जांच पड़ताल के बाद ही 21 अगस्त दोपहर ढाई बजे ब्लास्ट किया जाएगा. ब्लास्ट के दो घंटे बाद लोग अपने घर में जा सकेंगे.

बिजली सप्लाई बंद
21 अगस्त को दोनों ही कांप्लेक्स में दोपहर दो से तीन बजे तक बिजली सप्लाई पूरी तरह से बंद रहेगी. हालांकि किसी भी आपात स्थिति में डीजल से चलने वाले फायर हाइड्रेंट पंप को खोला जा सकता है.

एक घंटे तक नो फ्लाईट जोन
सुपरटेक ने एयरपोर्ट अथॉरिटी और इंडियन एयरफोर्स को पत्र लिखकर 21 अगस्त को दोपहर 2 से 3 बजे तक 10 किमी के रेडियस में नो फ्लाईट जोन घोषित करने के लिए कहा है. क्योंकि ब्लास्ट के दौरान ये नहीं साफ नहीं होता कि धूल का गुबार किस तरफ जाएगा. बताया गया कि करीब 300 मीटर तक धूल का गुबार उड़ेगा.

नोएडा प्राधिकरण से डिमांड
एडिफिस इंजीनियरिंग ने अग्निशमन विभाग से दो दमकल की गाड़ियां मांगी है. यूपी हेल्थ डिपार्टमेंट से 5 एंबुलेंस और एक डॉक्टर की यूनिट, डस्ट और साफ-सफाई के लिए एक टीम, किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम को मौके पर रहने की डिमांड की गई है.

Tags: Noida news, Supertech twin tower



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here