Sushil Kumar gets permission to watch TV in common area of ​​Tihar Jail– News18 Hindi

0
25


नई दिल्ली. तिहाड़ जेल प्रशासन ने सागर धनखड़ हत्याकांड के आरोपी दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार को जेल वार्ड के कॉमन एरिया में टीवी देखने की इजाजत गुरुवार को दे दी है. टोक्यो ओलंपिक शुक्रवार को शुरू होगा और कुमार ने जेल अधिकारियों से अनुरोध किया था कि उन्हें कुश्ती की दुनिया के बारे में अपडेट रहने के लिए एक टीवी सेट दिया जाए. डीजी (तिहाड़) संदीप गोयल ने कहा, कॉमन एरिया में सुशील कुमार के लिए टीवी की अनुमति दी है. सुशील ने अपने वकील के माध्यम से एक अनुरोध किया है और 2 जुलाई को अपना आवेदन जमा किया है. उन्होंने जेल के बाहर वर्तमान घटनाओं और कुश्ती के बारे में अपडेट प्राप्त करने के लिए एक टीवी सेट की मांग की थी, जिसे मान लिया गया है.

बता दें कि सुशील कुमार तिहाड़ के जेल नंबर 2 के एक हाई सुरक्षा सेल में बंद है. उसे अभी जेल के अंदर जेल मैन्यूल के हिसाब से अखबार मुहैय्या करवाया जा रहा है.

पिछले महीने मांगे थे स्पेशल डाइट और फूड सप्लीमेंट

पिछले महीने स्पेशल डाइट और फूड सप्लीमेंट दिए जाने की सुशील कुमार की याचिका रोहिणी कोर्ट ने खारिज कर दी थी. कोर्ट ने कहा था कि जेल में जो जरूरी चीजें हैं वे मुहैया कराई जा रही हैं. मालूम हो कि पहलवान सुशील कुमार ने तिहाड़ जेल में अपने लिए हाई सिक्योरिटी सेल और हाई प्रोटीन वाले खाने की मांग की थी. दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने सुशील कुमार की याचिका पर फैसला सुरक्षित कर लिया था. सुनवाई के दौरान आरोपी पहलवान के वकील ने कोर्ट से कहा था कि जेल में आरोपी सुशील कुमार की जान को खतरा है, लिहाजा वह बाकी आरोपियों की तरह जेल में नहीं रह सकते.

हाई सिक्योरटी सेल में रखने की मांग

आरोपी सुशील कुमार की ओर से पेश अधिवक्‍ता ने उन्‍हें हाई सिक्योरटी सेल में रखने की मांग की थी. इस पर तिहाड़ जेल की तरफ से कोर्ट में कहा गया था कि सुशील कुमार की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें दूसरे कैदियों से अलग रखा गया है. उन्हें हाई सिक्योरिटी सेल में रख दिया गया है. तिहाड़ जेल की इस दलील पर आरोपी सुशील कुमार के वकील संतुष्ट हो गए और कहा कि तिहाड़ जेल के इस काम की सराहना करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here