T20 world cup 2021 varun chakravarthy dodgy knees bcci biggest headache ahead of world cup

0
37


नई दिल्ली. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारत का अहम गेंदबाज माना जा रहा है. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम को तमिलनाडु के इस कलाई के स्पिनर पर काफी मेहनत करनी होगी, जिसके घुटने पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. भारतीय टीम में 10 अक्टूबर तक बदलाव किया जा सकता है, लेकिन घुटनों की समस्या के बावजूद वरुण की गेंदबाजी को देखते हुए उनका खेलना तय है. वे चोटिल होने के बाद भी आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले खेल रहे हैं.

बोर्ड के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘वरुण के घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है. उसे दर्द होता है, लेकिन अगर यह टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता तो भारतीय टीम मैनेजमेंट उसे खिलाने का जोखिम नहीं लेता.’ उन्होंने कहा, ‘इस समय फोकस टी20 वर्ल्ड कप के लिए उसे दर्द से राहत दिलाने पर है. उसके बाद रिहैब के बारे में विचार किया जाएगा.’ वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2021 में अब तक 6.73 की इकोनॉमी से 13 मैचों में 15 विकेट लिए हैं.

इंजेक्शन लेकर मैदान पर उतर रहे

सूत्र ने कहा, ‘केकेआर के सहयोगी स्टाफ ने वरुण चक्रवर्ती के लिए विस्तृत फिटनेस कार्यक्रम बनाया है. उसे दर्द निवारक इंजेक्शन भी दिए जा रहे हैं, ताकि वह चार ओवर डाल सके. इन इंजेक्शन से दर्द में राहत मिलती है. टीवी पर उसका दर्द नजर नहीं आता, लेकिन जब वह गेंदबाजी नहीं कर रहा होता है तो दर्द होता है.’ वरुण ने अपनी गेंदबाजी से एमएस धोनी जैसे दिग्गज बल्लेबाज को भी प्रभावित किया है.

यह भी पढ़ें: पुरुष टीम ने सभी वर्ल्ड चैंपियन को हराया, लेकिन महिला टीम को वनडे खेलने में लग गए 38 साल

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पूर्व चैंपियन इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, स्टोक्स और आर्चर के बाद दिग्गज खिलाड़ी वर्ल्ड कप से बाहर

टीम का पहला मुकाबला 24 को

टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से करेगी. टीम का पहला मैच चिर-प्रतिद्वंद्वि पाकिस्तान से है. टीम ने 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. ऐसे में इस बार टीम पूरा जोर लगाएगी. धोनी को टीम का मेंटॉर बनाया गया है. वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here