tamilnadu cm mk stalin announced 3 crore cash prize for state players who will win gold at tokyo olympics– News18 Hindi

0
34


चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) ने खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने शनिवार को कहा कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में स्वर्ण पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा रजत पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को दो करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों को एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की भी घोषणा की गई.

अगले महीने टोक्यो की मेजबानी में ओलंपिक खेलों का आयोजन होना है. स्टालिन ने कहा, ‘राज्य सरकार उन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है जो वैश्विक प्रतियोगिताओं में अपनी अलग पहचान बनाते हैं. ये नकद पुरस्कार सरकार की ओर से दिए जाएंगे.’ कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक का आयोजन एक साल स्थगित होने के बाद 23 जुलाई से होगा.

इसे भी देखें, ओलंपिक के 125 सालों के इतिहास में सिर्फ 14 भारतीय जीत पाए व्यक्तिगत पदक

चेन्नई के नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए एक विशेष कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन करने के बाद स्टालिन ने कहा, ‘राज्य सरकार हमेशा खेलों को समर्थन और प्रोत्साहन देगी.’ तमिलनाडु खेल विकास प्राधिकरण के युवा कल्याण और खेल विभाग, स्वास्थ्य विभाग और तमिलनाडु ओलंपिक संघ के तत्वावधान में आयोजित इस टीकाकरण शिविर में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘एथलीटों को शारीरिक मजबूती और प्रेरणा की आवश्यकता होती है. हमने डीएमके (द्रविड़ मुनेत्र कषगम) के चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि तमिलनाडु में चार क्षेत्रों में ओलंपिक अकादमी की स्थापना की जाएगी. हमारे वादे पूरे होंगे.’

उन्होंने इस मौके पर टीकाकरण में भाग लेने वाले छह एथलीटों को पांच-पांच लाख रुपये की नकद प्रोत्साहन राशि वितरित की. इसमें नौकायन में ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाले नेथरा कुमानन, वरुण ठक्कर और केसी गणपति के अलावा टेबल टेनिस खिलाड़ी जी साथियान एवं शरत कमल और पैरालंपियन टी मरिअप्पन शामिल थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here