Taste of Banaras: अब कुल्हड़ में पिज्जा, गन्ने के रस की चाय! गजब है दो बेटियों की ‘Oye’ चायवाली दुकान

0
6


वाराणसी. पूरी दुनिया में अपने जायके के लिए बनारस (Banaras) फेमस है. यहां का पान, चाय और चाट के अलावा बहुत से ऐसे जायके हैं, जो बहुत ही लाजवाब और मशहूर भी. बनारस में हर जगह कुल्हड़ की चाय तो आप को मिलेगी ही, लेकिन अब बनारस की दो बेटियां यहां लोगों को कुल्हड़ में पिज़्जा का स्वाद चखा रही हैं. यह अपने आप में न सिर्फ अनूठा है बल्कि इसका स्वाद हर किसी को दीवाना भी बना रहा है. शहर के पुलिस लाइन इलाके में 2 बेटियों ने प्राइवेट जॉब छोड़कर ‘Oye’ चाय वाली के नाम से दुकान खोली है.

इस दुकान पर कुल्हड़ पिज़्ज़ा के अलावा चाय की ऐसी वैरायटी भी हैं, जो आपको सिर्फ इसी दुकान पर चखने को मिलेंगी. माही पाठक के साथ उनकी दोस्त गरिमा ने मिलकर यह शुरूआत की है. यहां कुल्हड़ पिज़्ज़ा के अलावा गन्ने के जूस की चाय के अलावा कॉफी भी आपको मिलेगी. बात यदि इनकी कीमतों की करें तो चाय से लेकर कुल्हड़ पिज़्ज़ा की कीमत 20 रुपये से 200 रुपये तक है.

माही ने बताया वेस्टर्न और इंडियन खान पान के मिश्रण से पिज़्जा के नए अवतार को कुल्हड़ पिज़्जा के रूप में लाया गया है. युवाओं के साथ हर उम्र के लोगों को यह पसन्द आ रहा है और हर कोई इस आइडिया की तारीफ भी कर रहा है. बात यदि गन्ने के जूस की चाय की करें तो इसका आइडिया हरियाणा के पानीपत से आया.

माही के अनुसार वहां उन्होंने इसका स्वाद चखा तो फिर बनारस में आकर उन्होंने इसकी दुकान खोल ली और अब ये लोगों को खूब भा रहा है. बताया जाता है कि गन्ने के जूस की चाय से शुगर का खतरा भी नहीं रहता. इन दोनों बेटियों का यह नया आइडिया लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 24, 2022, 08:41 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here