Tokyo Olympics 2020: चेक गणराज्य की बीच वॉलीबॉल टीम के कोच खेल गांव में कोविड पॉजिटिव

0
22


टोक्यो. चेक गणराज्य के बीच वॉलीबॉल कोच साइमन नॉश मंगलवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. वह ओलंपिक खेल गांव में वायरस से संक्रमित होने वाले पांचवें व्यक्ति हैं. सोमवार को खेल गांव में चेक गणराज्य के ही पुरुष बीच वॉलीबॉल टीम के खिलाड़ी ओंद्रेज पेरुसिच भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. चेक ओलंपिक समिति ने कहा, ‘‘टोक्यो ओलंपिक की चेक टीम को एक और कोविड-19 पॉजिटिव मामले से निपटना होगा. नियमित एंटीजेन परीक्षण में बीच वॉलीबॉल टीम के कोच साइमन नॉश में वायरस की मौजूदगी का पता चला है.’’

बयान के अनुसार, ‘‘पीसीआर परीक्षण की पुष्टि के बाद, वह ओलंपिक खेल गांव छोड़कर पृथकवास पर चले गए हैं, एक दिन पहले वॉलीबॉल खिलाड़ी ओंद्रेज पेरुसिच ने भी ऐसा ही किया था.’’ नॉश ने कहा है कि उन्हें खुशी है कि किसी और के पॉजिटिव नतीजे का कारण बनने से पहले उन्हें स्थानांतरित कर दिया गया.

रविवार को दक्षिण अफ्रीका के दो फुटबॉलर खेल गांव में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके महामारी के बीच खेलों के आयोजन को लेकर चिंता बढ़ गई थी. अमेरिका की महिला जिम्नास्ट भी चीबा प्रांत में ट्रेनिंग के दौरान सोमवार को संक्रमित पाई गईं.

चेक गणराज्य की टीम ने आयोजकों के साथ सहयोग का आश्वासन दिया है. दल प्रमुख मार्टिन डोक्टोर ने कहा, ‘‘कोई भी संक्रमित हो सकता है, निश्चित तौर पर अकेले हम ही इस स्थिति का सामना नहीं कर रहे. कम से कम आपको पता है कि नियमित परीक्षण काम कर रहे हैं और शुरुआत में ही पॉजिटिव मामले पकड़ में आ रहे हैं. यह हमारे लिए सुखद स्थिति नहीं है लेकिन हम इससे निपट लेंगे.’’

टोक्यो खेलों की आयोजन समिति ने मंगलवार को दैनिक अपडेट में नौ नए मामलों की घोषणा की, जिसमें वॉलंटियर के संक्रमित होने का पहला मामला भी शामिल है. ताजा अपडेट के मुताबिक, खेल गांव नें कुल 68 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. टोक्यो खेलों का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई को होगा. इन खेलों के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की स्वीकृति नहीं होगी जिससे कि संक्रमण फैलने के खतरे को कम किया जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here